Breaking News

आजमगढ़ में जहरीली शराब ने ली 10 की जान,दर्जनभर अस्पताल में भर्ती,देशी ठेके से बेची गयी जहरीली शराब



ए कुमार

आजमगढ़ ।। उत्तर प्रदेश में चौथे चरण की वोटिंग से पहले जहरीली शराब का कहर देखने को मिला है । आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने की वजह से अब तक 10 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनभर से ज्यादा लोग बीमार है । बीमार लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

जहरीली शराब से कई मौत होने के बाद अब ग्रामीण गुस्से में  माहुल कस्बे में रोड जाम कर पीडि़तों को न्याय दिलाने की मांग किये ।राज्य में विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध और जहरीली शराब के कारोबार ने प्रशासन में भी हड़कंप मचा दिया है ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के अनुसार सेल्समैन समेत 2 को गिरफ्तार करके पूंछतांछ की जा रही है और अनुज्ञापी को पकड़ने के लिये 4 टीमें लगा दी गयी है ।


इन लोगों ने गंवाई जान 

1. फेकू (32)  निवासी माहुल, थाना अहरौला

2. झब्बू (45) निवासी माहुल, थाना अहरौला

3. रामकरन बिंद (55) निवासी माहुल, थाना अहरौला

4. अच्छेलाल (40) निवासी माहुल, थाना अहरौला

5. सतिराम (45) निवासी माहुल, थाना अहरौला

6. विक्रम बिंद (55) निवासी रसूलपुर, थाना अहरौला, 

7. पंचम (60) निवासी लहुरमपुर, थाना पवई, 

8. बुद्धू (50) निवासी राजापुर, थाना पवई, 

9. छेदी (54) निवासी राजापुर माफी, कोतवाली फूलपुर  

10. रामप्रीत (55) निवासी दक्खिनगांवा, कोतवाली फूलपुर

वहीं माहुल वार्ड नम्बर 5 के ही बुझारत, हरिराम, प्यारेलाल सोनकर, राम दयाल बिन्द सहित कई लोग अस्पताल में भर्ती हैं ।




शुरुआती जानकारी के अनुसार अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल पंचायत में एक देशी शराब की दुकान से रविवार शाम को यह जहरीली शराब बेची गई थी जिसे पीने की वजह से अब तक 10 लोग दम तोड़ चुके हैं । जिला अस्पताल से लेकर पोस्टमार्टम हाउस तक में लोग बेसुध होकर अपनों के लिए दहाड़े मारकर रो रहे हैं ।

मृतको के घरों में हाहाकार मचा हुआ है । बता दें कि बीते साल अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने की वजह से 17 लोगों की मौत हो गई थी । उस वक्त सीएम योगी ने आरोपियों पर एनएसए लगाने का आदेश दिया था ।





अलीगढ़ के थाना लोधा क्षेत्र के अंतर्गत गांव करसुआ में जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मौत हुई थी । स्थानीय लोगों ने बताया था कि मरने वालों ने गांव ही ठेके से शराब खरीद कर पी थी । मरने वालों में दो करसुआ में स्थित एचपी गैस बॉटलिंग प्लांट के ड्राइवर थे ।