Breaking News

चिंगारी की आग में मड़हा जलकर स्वाहा,10 वर्षीय बालक व 3 बकरियां की भी जलने से हुई मौत,पसरा मातम



संतोष द्विवेदी 

नगरा, बलिया।। थाना क्षेत्र के इनामीपुर राजभर बस्ती में सोमवार की रात चूल्हे की चिंगारी से लगी आग से झुलस कर एक दस वर्षीय बालक की मौत हो गई, वहीं तीन बकरियां व एक बछिया भी आग की चपेट में आकर काल कवलित हो गई। आगलगी की सूचना पर  क्षेत्राधिकारी रसड़ा व थानाध्यक्ष नगरा मौके पर पहुंच गए तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बलिया भेज दिया। आगलगी की घटना से पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है।





              इनामीपुर के राजभर बस्ती निवासी रूपचंद राजभर मिट्टी की दीवार पर छप्पर डालकर अपने परिवार के साथ जीवन यापन करते है।रात में खाना खाकर अपने परिजनों के साथ छप्पर में सो गए। उनके साथ ननिहाल आया पकड़ी थाना क्षेत्र के उससा गांव निवासी सुजीत भी सोया था। रात को लगभग दस बजे छप्पर में चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई। आग लगने पर रूपचंद किसी तरह अपने पत्नी व बच्चो को छप्पर से बाहर निकाल लिया।




तब तक आग भयावह रूप पकड़ ली और सुजीत आग में ही घिर गया, जिससे झुलस कर मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसके अलावा आग की चपेट में आकर तीन बकरियां, एक बछिया की भी मौत हो गई। साथ ही छप्पर में रखे चौकी, बिस्तर, अनाज सहित घर गृहस्थी के सभी सामान जलकर राख हो गया। सूचना मिलते ही सी ओ रसड़ा व थानाध्यक्ष संजय कुमार सरोज मौके पर पहुंच गए और रात में ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु बलिया भेज दिया। आगलगी की घटना से जहां पीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है वहीं पूरे गांव में मातम पसरा है।