Breaking News

बलिया नगर,बैरिया,सिकंदरपुर में होगा बड़ा खेल,विद्रोही प्रत्याशियो की एक दल में जाने की पूरी तैयारी

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। भारतीय जनता पार्टी द्वारा रविवार की देर रात दो प्रत्याशियों की घोषणा ने राजनैतिक गलियारों का तापमान सर्द मौसम में भी काफी गर्मा दिया है । बलिया नगर विधानसभा सीट से ब्राह्मण का टिकट काटकर ठाकुर को और बैरिया से ठाकुर का काटकर ब्राह्मण को भाजपा ने टिकट देकर दोनों जातियों में उठने वाले असंतोष को रोकने की भरपूर कोशिश की है । बलिया नगर से जहां दयाशंकर सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है तो वही आनंद स्वरूप शुक्ल को बैरिया विधायक सुरेन्द्र सिंह का टिकट काटकर प्रत्याशी बनाया गया है ।



सूत्रों की माने तो भाजपा द्वारा 4 बार कराया गया सर्वे अंततः जातिवादी समीकरण साधने में दरकिनार कर दिया गया है । लाख भाजपा कहे लेकिन वो अपने ही सर्वे के अनुसार टिकट देने का साहस जातिगत समीकरण न बिगड़े इस लिये साहस नही जुटा पायी है। आज के टिकट बंटवारे से भाजपा को बलिया नगर,बैरिया और सिंकन्दरपुर में अपने ही सहयोगियों द्वारा बगावत का सामना करना पड़ सकता है, ऐसी पूरी संभावना दिख रही है ।

समाजवादी पार्टी की सूची जारी होने के बाद बलिया में चुनावी संघर्ष का वास्तविक आंकड़ा दिखने लगेगा । लेकिंन आज भाजपा द्वारा जारी प्रत्याशियों की सूची के बाद इतना लगने लगा है कि समाजवादी पार्टी अब इन दोनों सीटों पर पिछड़ा वर्ग का ही प्रत्याशी दे सकती है । अब देखिये समाजवादी पार्टी किसको टिकट देती है ।