Breaking News

अन्नू राय बाबा मार्ग के शिलापट्ट को अराजक तत्वों ने गिराया : गिराये जाने से क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश

 


ओपी राय

नरही(बलिया)।। थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मण पुर चौराहा पर पुलिस पिकेट के पास अन्नू राय बाबा के नाम से लगे शिलापट्ट को शनिवार की रात अराजक तत्वों ने गिरा दिया है। रविवार की सुबह जैसे ही लोगों की नजर पड़ी लोग दंग रह गए। इस घटना को लेकर पूरे गड़हांचल के लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया है।

बता दे कि कथरिया गंगा घाट (अन्य जिला मार्ग )के चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण योजना के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग बलिया द्वारा इस कार्य का शिलान्यास 4 जनवरी मंगलवार के दिन क्षेत्रीय विधायक एवं खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी के हाथों विधिवत पूजन कर अन्नू राय बाबा के नाम पर शिलान्यास कराया गया था। कुल 7.300 किमी लंबा, और 1512.49 लाख रुपये की अनुमानित लागत से बनने वाले मार्ग पर काम भी शुरू हो गया है। गड़हांचल के तटवर्तीय लोगों की मांग को देखते हुए क्षेत्रीय विधायक एवं सुबे के मंत्री उपेंद्र तिवारी ने इस काम को अथक प्रयास कर स्वीकृत कराया था और काम भी चल रहा है।









 इस काम को लेकर क्षेत्रीय लोगों में काफी खुशी बनी थी की बाढ़ के दिनों में डूब जाने वाला यह मार्ग चौड़ीकरण और ऊंची करण हो जाने से गड़हांचल वासियों को आने जाने में कोई दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। लेकिन शनिवार की रात अन्नू राय बाबा के नाम पर लगे शिलापट्ट को अराजक तत्वों द्वारा उखाड़ कर लोगों के बीच अराजकता फैलाने का कुचक्र किया गया। बड़ी बात तो यह कि लक्ष्मणपुर चौराहे पर पुलिस पिकेट लगती है जहां नरही थाने के सिपाही 24 घंटे मौजूद रहते हैं। इसके बावजूद भी इस तरह की अमानवीय घटना अराजक तत्वों द्वारा किए जाने से क्षेत्रीय लोगों में इस बात को लेकर काफी आक्रोश हो रहा है‌। 

लोगों का कहना है कि पुलिस केवल यहां दिखाने के लिए रह रही है। इसी रास्ते से पशु तस्कर और शराब माफिया गंगा के रास्ते बिहार में धुआंधार अवैध कारोबार कर रहे हैं।चौराहा पर लगा सोलर प्लेट और बैटरी भी अराजक तत्वों द्वारा कई बार खोल लिया गया। लेकिन अब तक पुलिस कुछ नहीं कर पाई। अन्नू राय बाबा के नाम का लगा शिलापट्ट गिराए जाने से क्षेत्रीय लोगों में काफी आक्रोश बना हुआ है।