Breaking News

पीएम मोदी सीएम योगी की फोटो लगे राशन के पैकेट बांटने पर शासन की रोक का पालन करना कोटेदार के लिये हुआ सिरदर्द,ग्रामीणों ने लगाया जाम



संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया। आचार संहिता लागू होने के बाद पीएम,सीएम के फोटोयुक्त पैकेट तेल,चना, नमक कोटेदार द्वारा वितरण नहीं करने पर सैकड़ों महिला एवं पुरुष रविवार को सुबह नगरा बेल्थरारोड मार्ग पर उतर कर सड़क जाम कर दिया।जाम के कारण दोनों तरफ वाहनों का लंबी लंबी कतार लग गयी। जाम की खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर जाम हटाने का प्रयास किया लेकिन जामकर्ता नहीं माने। पुलिस की सूचना पर नायब तहसीलदार व क्षेत्राधिकारी रसड़ा भी मौके पर पहुंच गए और सड़क पर बैठे महिलाओ एवं पुरुषों को समझाकर दो घण्टे जाम समाप्त कराया।










    बता दे कि कोठिया गांव में सुबह राशन वितरण हो रहा था । अचानक कोटेदार के मोबाइल पर मैसेज आया कि पीएम,सीएम का फोटोयुक्त सामग्री का वितरण नहीं करना है।उपर से निर्देश मिलने पर कोटेदार ने राशन वितरण बन्द कर दिया। इसके बाद राशन लेने वाले उपभोक्ता आक्रोशित हो गए और नगरा बेल्थरारोड मार्ग को जाम कर दिया। जाम की खबर मिलते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए और काफी संख्या में पुलिस मौके पर पहुंच गई। थानाध्यक्ष संजय कुमार सरोज उपभोक्ताओं को कार्यवाही का आश्वाशन देकर जाम समाप्त कराने का प्रयास किए लेकिन उपभोक्ता एसडीएम को बुलाने तथा कोटा निरस्त करने की मांग पर अड़े रहे। 









पुलिस की सूचना पर नायब तहसीलदार शैलेश कुमार व क्षेत्राधिकारी रसड़ा शिव नारायण बैंस जाम स्थल पर पहुंच कर लोगो की बातो को सुने और कोटेदार के खिलाफ जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया, तब जाकर जाम हटा। जाम करने वालो में राजू राज, मंगल सिंह चौहान, सुनील कुमार, शत्रुघ्न श्री निवास आदि मुख्य रहे।


इस बाबत कोटेदार विजय शंकर यादव ने बताया कि मै सुबह राशन का वितरण कर रहा था। कुछ उपभोक्ता राशन पा गए थे, इसी बीच उपर से आदेश आ गया कि फोटो युक्त सामान चना, नमक और रिफाइन तेल आदि का वितरण न किया जाए। इसके बाद मै वितरण बन्द कर दिया, जिससे उपभोक्ता आक्रोशित हो गए।