Breaking News

पूरे प्रदेश में रात 10 बजे से सुबह 6बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू, सख्ती से पालन का आदेश



ए कुमार

लखनऊ ।। लखनऊ, गोरखपुर, मेरठ सहित सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू की अवधि 02 घण्टे बढ़ी । अब नाइट कर्फ्यू पूरे प्रदेश में लागू कर दिया गया है । अभी तक 1000 एक्टिव केस होने पर ही नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 से सुबह 06 बजे तक था, लेकिन अब पूरे उत्तर प्रदेश में एक समान नाइट कर्फ्यू लागू होगा ।


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक लखनऊ, गोरखपुर, मेरठ सहित सभी जिलों में नाइट कर्फ्यू की अवधि दो घंटे बढ़ा दी गई हैं।साथ ही साथ सभी अधिकारियों को सख्ती से नाइट कर्फ्यू का पालन करने के आदेश दिए गए हैं।

खबर के अनुसार उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में रात 10 बजे से ही नाइट कर्फ्यू लागू हो जायेगा जो सुबह छह बजे तक रहेगा। इस दौरान अनिवार्य और ज़रूरी चीजों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार की चीजें बंद कर दी जाएगी और लोगों के आने-जानें पर भी रोक रहेगा।









बता दें की गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है की अभी तक एक हजार एक्टिव केस होने पर ही नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 से सुबह छह बजे तक था लेकिन अब पूरे प्रदेश में एक समान नाइट कर्फ्यू लागू होगा।


वहीं राज्य में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए योगी सरकार ने सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल के साथ साथ सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी को भी बंद करने के आदेश दिए हैं। साथ ही साथ ऑनलाइन के द्वारा पढ़ाई कराने को कहा गया हैं।