Breaking News

उभांव पुलिस का मानवीय चेहरा आया सामने , वेतन के पैसे से अपने एसओ के नेतृत्व में गरीबो में बांटे कम्बल

 




नीलेश दीपू

बिल्थरारोड बलिया ।। यूपी पुलिस के अमानवीय चेहरे के तो कई मामले आपने देखे होंगे, लेकिन बलिया में पुलिस की जिंदादिली और मानवीय चेहरा भी देखने को मिला है। पुलिस के इस मानवीय चेहरे में हमेशा कठोर दिखने वाले पुलिस के अधिकारी व जवान जज्बाती व संवेदनशील दिखे ।यह चेहरा देखने को मिला उभांव पुलिस में, जो अपने प्रभारी निरीक्षक की अगुवाई में हाड़ कपाती ठंड में गरीबो को ठंड से बचाव के लिये कम्बल बांटती मिली । 






उभांव पुलिस गरीब और बेसहारा लोगों के लिए मददगार बन कर सामने आयी है । गस्त के दौरान उभांव इंस्पेक्टर अविनाश कुमार सिंह ने अपने दल बल के साथ हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का सामना कर रहे पटरियों पर सो रहे गरीबों को  कंबल बांटकर अपनी जिंदादिली का परिचय दिया। खास बात यह है कि पुलिस ने ये कंबल अपनी तनख्वाह के पैसों से बांटे हैं । 

दरअसल, शीतलहर के चलते तमाम ऐसे लोग हैं, जिनके पास सर्दी को दूर करने के इंतजाम नहीं है । इसे देखकर उभांव इंस्पेक्टर अविनाश कुमार सिंह ने अपनी टीम के साथ फैसला किया कि वह गरीबों की मदद के लिए आगे आएंगे। अपनी तनख्वाह व अन्य पुलिस कर्मियों के मदद से  सड़क के किनारे रहने वाले गरीब लोगों को उनकी मदद के लिए सोमवार की देर शाम मौके पर जाकर उन्हें कंबल वितरित किए। 

जो भी पालीथीन या फटे पुराने गुदड़े में लिपटा सोता हुआ दिखा पुलिस ने उसे कंबल से ढक दिया। पुलिस का कहना है कि ऐसे गरीबों की मदद के लिए लोगो को आगे आना चाहिए। मदद मिलने के बाद गरीब ,निराश्रित लोगों के चेहरे पर खुशी साफ नजर आ रही थी । उन्होंने पुलिस को आशीर्वाद दिया और खुशी जाहिर की। इस मौके पर कॉन्स्टेबल भानु प्रकाश पांडे, अंकुर वर्मा ,प्रदीप मद्धेशिया आदि मौजूद रहे।