Breaking News

पंजाब दौरे के दौरान प्रधानमंत्री के सुरक्षा में हुई भारी चूक,आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू




ए कुमार

नईदिल्ली ।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पंजाब दौरे पर थे। इस दौरान उनकी सुरक्षा में भारी चूक हुई। पीएम मोदी खराब मौसम के कारण सड़क मार्ग के रास्ते हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की तरफ जा रहे थे। इस दौरान लगभग 30 किलोमीटर पहले एक फ्लाईओवर पर प्रदर्शनकारियों ने उनका रास्ता रोक रखा था। 15-20 मिनट के लंबे इंतजार के बाद पीएम का काफिला वापस भटिंडा एयरपोर्ट की तरफ लौट आया।

भटिंडा हवाई अड्डे के अधिकारियों ने एएनआई को बताया कि भटिंडा हवाई अड्डे पर लौटने पर पीएम मोदी ने वहां के अधिकारियों से कहा, "अपने सीएम को धन्यवाद कहना कि मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया।"





पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सड़क मार्ग से जाते समय एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट के लिए उस वक्त फंस गए जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को अवरुद्ध कर दिया। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ''गंभीर चूक'' करार दिया है। गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया।






बयान में यह भी कहा गया कि मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है। जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त प्रधानमंत्री बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की ओर जा रहे थे।

पंजाब सरकार को थी पूरी जानकारी

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था। प्रक्रिया के अनुसार उन्हें रसद, सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना तैयार रखने के लिए आवश्यक व्यवस्था करनी थी। साथ ही आकस्मिक योजना के मद्देनजर पंजाब सरकार को सड़क मार्ग से किसी भी आंदोलन को सुरक्षित करने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा तैनात करनी थी, जिसमें स्पष्ट रूप से कमी दिखी।







                         आरोप प्रत्यारोप

                      सीएम योगी

प्रधानमंत्री जी के पंजाब दौरे में उनकी सुरक्षा के साथ जो खिलवाड़ हुआ, पंजाब सरकार की सरंक्षण में हुआ है वो पंजाब की अराजकता और दुर्व्यवस्था का जीता जागता उदाहरण है ।कांग्रेस शासित पँजाब की सरकार को देश से माफी मांगनी चाहिए ।

हमारे लोकप्रिय नेता और प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा के साथ जिस प्रकार सुरक्षा में गंभीर चूक हुई है ,ये अक्षम्य है, ये पंजाब सरकार और कांग्रेस की दुरभिसंधि को दिखाता है ।पंजाब सरकार को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए ।

कैप्टन अमरिंदर सिंह,पंजाब पूर्व सीएम पंजाब

पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से विफल, विशेष रूप से पंजाब के CM और HM। जब आप देश के PM को सुगम मार्ग प्रदान नहीं कर सकते हैं और वह भी पाकिस्तान बॉर्डर से केवल 10 किमी दूर,आपको पद पर रहने का कोई अधिकार नहीं है और आपको पद छोड़ देना चाहिए ।

            केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी

ये एक साजिश थी, बिना राज्य पुलिस और राज्य सरकार की जानकारी के प्रधानमंत्री का एक इंच मूवमेंट भी नहीं होता है। पहले प्रधानमंत्री को क्लीयरेंस दिया गया था, उसके बाद लोगों को रास्ते में छोड़ दिया गया और प्रधानमंत्री को पाकिस्तान के बॉर्डर पर रुकवा दिया ।

       पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी

मुझे खेद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज फिरोजपुर ज़िले के दौरे के दौरान वापस लौटना पड़ा। हम अपने प्रधानमंत्री का सम्मान करते हैं । 

मुझे आज बठिंडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने जाना था, लेकिन जिन लोगों को मेरे साथ जाना था, वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए, इसलिए मैं आज प्रधानमंत्री को रिसीव करने नहीं गया क्योंकि मैं कोरोना पॉजिटिव पाए गए कुछ लोगों के संपर्क में था ।

हमने उनसे (पीएमओ) खराब मौसम की स्थिति और विरोध के कारण यात्रा बंद करने के लिए कहा था। हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की अचानक मार्ग परिवर्तन करने की कोई सूचना नहीं थी। प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है ।केंन्द्रीय गृह मंत्रालय ने रिपोर्ट मांगी है ऐसे में मामले की जांच जरूर की जायगी ।


हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

आज पंजाब में शर्मनाक घटना हुई। सुरक्षा का आश्वासन मिलने के बाद भी प्रधानमंत्री को रैली में जाने से रोका गया। प्रधानमंत्री के साथ अगर किसी राज्य की एक इकाई ऐसी घिनौनी हरकत करती है तो ये निंदनीय है। पंजाब CM को अपना पद त्याग देना चाहिए ।

 केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

प्रधानमंत्री मोदी के पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा में जो चूक हुई है उसकी ज़िम्मेदारी पंजाब सरकार को लेनी चाहिए। इस चूक से यह प्रतीत होता है कि पंजाब में क़ानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है ।


पीएम की सुरक्षा में चूक से जुड़ी बड़ी खबर 


जानकार सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर, 'सिख फॉर जस्टिस ने बनाई थी रणनीति, पीएम के विरोध की रणनीति बनाई थी, 1 लाख डॉलर के इनाम की घोषणा की थी' ।