Breaking News

जेएनसीयू का तीसरा दीक्षांत समारोह :अमर नाथ मिश्र पी जी कालेज दुबेछपरा की एम ए भूगोल की छात्रा निशा सिंह को मिला स्वर्ण पदक




महाविद्यालय दूबेछपरा के लिये 24 जनवरी रहा उपलब्धियों का दिन 

भूगोल विषय के टॉप टेन की सूची में  अमर नाथ मिश्र पी जी कालेज दुबेछपरा की 5  छात्राये , क्षेत्र में खुशी की लहर 

  डॉ सुनील कुमार ओझा 

दुबेछपरा बलिया ।। अमरनाथ मिश्र स्ना० महा० के लिए सोमवार का दिन उपलब्धियों भरा रहा । एक तरफ महाविद्यालय  स्नातकोत्तर ( भूगोल )की छात्रा कु० निशा सिहं ने   स्वर्ण पदक प्राप्त कर जनपद में नाम रोशन किया , तो वही दूसरी तरफ  कुल दस मेधावियों में महाविद्यालय की पांच छात्राओं ने अपना नाम दर्ज कराते हुए ऐतिहासिक दिन के रूप में यादगार बनाया । 

 सोमवार को जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के तृतीय दीक्षांत समारोह में एम0 ए0 भूगोल में पूरे विश्वविद्यालय में सर्वोच्च अंक लाकर स्वर्ण पदक (गोल्ड मेडल) प्राप्त करने वाली निशा सिंह के  साथ ही महाविद्यालय अमर नाथ मिश्र पी0 जी0 कालेज  की  चार छात्राओ में,रेखा सिंह,अमृता ठाकुर, प्रीति यादव, और सौम्या मिश्रा  का नाम उपाधि प्राप्त करने वालो में शामिल है। इन छात्रों ने विश्वविद्यालय में टॉप टेन में जगह बना के इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करके ,अपने माता पिता और गुरुजनों के साथ ,क्षेत्र और महाविद्यालय परिवार को गौरवान्वित किया है। प्राचार्य  ने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दी है ।

दूसरी तरफ महाविद्यालय के डॉ० श्याम बिहारी श्रीवास्तव सहायक आचार्य , रक्षा एवं स्त्रातजिक अध्ययन विभाग की पुस्तक " कोविड -19 काल में भारत - चीन सम्बन्धों के परिवर्तित आयाम " नामक पुस्तक का विमोचन भी  कुलाधिपति आनन्दीबेन जी द्वारा वर्चुअल रूप से किया गया । इस उपलब्धि की चर्चा क्षेत्र में तेजी से हो रही है तथा महाविद्यालय की शैक्षणिक गतिविधियों की सराहना भी लोगों द्वारा की जा रही है । इस उपलब्धि पर महाविद्यालय के  प्रबंधक ई0 एस0 के0 मिश्र  ने महाविद्यालय के पूरे परिवार को हार्दिक शुभकामनाएं दी।