Breaking News

डीएम हो तो ऐसा....बलिया एक्सप्रेस करता है सलाम

  


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। फर्श से अर्श पर पहुंचाने का उदाहरण, कला अगर देखनी हो तो जिलाधिकारी बलिया इन्द्र विक्रम सिंह की कार्य पद्धति को देखने से अच्छा,कोई हो ही नही सकता है । कोविड वैक्सीनेशन में 75 वे नम्बर पर काबिज जनपद की कमान हाथ मे लेते ही श्री सिंह ने वो कर दिखाया जो रामायण काल मे जामवंत जी ने हनुमान जी की शक्ति को जगाने के लिये किया था ।

जिलाधिकारी के रूप में श्री सिंह ने जहां कमियों पर फटकार लगाई तो वही जब दुलार दिखाने की घड़ी आयी तो पीछे भी नही हटे । स्थानीय लोगो को बलिया के स्वर्णिम बागी इतिहास को भी याद कराकर स्वाभिमान को जगा कर कहा कि यह कैसे संभव है कि बलिया वैक्सीनेशन में सबसे फिसड्डी जिला रहे । चाहे मीडिया हो,ग्राम प्रधान हो या आम लोग हो, सबके सहयोग से जनजागरूकता का ऐसा माहौल बनाया कि जो बलिया पहले टीकाकरण में 75 वे स्थान पर था, वो मात्र 12 दिन में पहले डोज(2279096) के मामले में 30 वे और दूसरे डोज (1417640)के मामले में अब 19 वे स्थान पर काबिज हो गया है ।

जिलाधिकारी की प्रेरणा से जिला विद्यालय निरीक्षक और इनकी टीम ने विद्यालयों में छुट्टी के बावजूद 15 साल से 17 साल के आयु वर्ग के छात्रों में टीकाकरण के मामले में प्रदेश में टॉप टेन में लाने का काम की है । वही मुख्य विकास अधिकारी की नेतृत्व वाली कोविड कमांड सेंटर की भूमिका को भी कमतर नही आंका जा सकता है । यह टीम सुबह 8 बजे से रात के 12 बजे तक एकत्रित डेटा को फीडिंग करके प्रदेश मुख्यालय भेज रही है, तब जाकर यह स्थिति बनी है ।

स्वास्थ्य विभाग की टीम भी पूरे अंकों की हकदार है । आज यह टीम गली बाजार ,यहां तक कि नदी के किनारों तक पहुंच कर कुश्ती करनी पड़ रही है, तो कर रही है लेकिन टीका जरूर लगा रही है । यह सब तब हो रहा है जब जिले का मुखिया इन्द्र विक्रम सिंह जैसा जीवट व्यक्तित्व का है । बलिया एक्सप्रेस ऐसे जिलाधिकारी को सलाम करता है और कहता है --जिलाधिकारी हो तो इन्द्र विक्रम सिंह जैसा ।