Breaking News

मंत्री जी के क्षेत्र के किसान धान बेचने के लिये परेशान,नही है कोई सुनने वाला



गड़वार बलिया ।। फेफना विधानसभा क्षेत्र के गड़वार ब्लॉक के हरिपुर गांव के किसान रजिस्ट्रेशन कराने के बावजूद सरकारी क्रय केंद्रों द्वारा अबतक खरीदारी नही करने से काफी परेशान है । घरों में धान की बोरियां यूं ही रखी हुई है, जिसको अब चूहे काट रहे है । बता दे कि यह क्षेत्र योगी सरकार के मंत्री उपेन्द्र तिवारी जी का है । सरकार का आदेश है कि किसानों के धान को हर हाल में खरीदा जाय,लेकिन यहां तो दूसरा ही माजरा है । किसान परेशान है लेकिन कोई अधिकारी सुनने वाला ही नही है, जबकि यह मंत्री जी के समर्थको का गांव है ।

गड़वार ब्लॉक के विभिन्न गांवो में धान की खरीदारी नहीं होने से किसान परेशान हो रहे हैं। किसानों के घर धान के बोरे की ढेर लगी हुई है। चूहा धान को बर्बाद कर रहे है। लेकिन किसानों के रजिस्ट्रेशन के बावजूद क्रय केंद्र में धान की खरीदारी नहीं हो रही है । ग्रामसभा हरिपुर के किसान चुन्नू उपाध्याय पृथ्वी  नाथ तिवारी, मुन्ना चौबे आदि किसानो ने बताया  कि धान की खरीदारी नहीं होने से धान की बोरी यूं ही रखी हुयी है,जिसे चूहा बर्बाद कर रहे है। नजदीकी व्यापारियों के द्वारा मनमानी ढ़ंग से 12 सौ रुपए प्रति क्विंटल की दर से मांग की जा रही है।

 किसानों को समझ में नहीं आ रहा है कि हम क्या करें? आजकल होते होते महीनों बितते जा रहे हैं। अपना दुख कहे तो किससे कहें।चुनाव आ चुका है। जनप्रतिनिधि वोट लेने के लिए गांव में आ रहे हैं मगर किसी का भी ध्यान इस समस्या की तरफ नहीं जा रहा। है। वोटर अपने को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।