Breaking News

मोदी योगी विकास के ही पर्याय,बलिया नगर विधानसभा ब्राह्मण बाहुल्य केवल कागजी : डॉ बद्री नारायण गुप्त

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। भारतीय जनता पार्टी के नगर विधानसभा क्षेत्र 361 से उम्मीदवारी के लिये प्रयासरत वैश्य समुदाय के नेता,आरएसएस के जिला सर संचालक रह चुके,गाजीपुर के पूर्व सीएमओ और भाजपा नेता डॉ बद्री नारायण गुप्त ने मोदी योगी को विकास का ही पर्याय बताया है । बलिया एक्सप्रेस से एक्सक्लूसिव साक्षात्कार में डॉ गुप्त से जब पूंछा गया कि सभी पार्टियां नगर विधानसभा क्षेत्र से ब्राह्मण प्रत्याशी ही उतारने पर क्यो जोर देती है ? क्यो इस क्षेत्र को ब्राह्मण बाहुल्य कहा जाता है ? के जबाब में डॉ गुप्त ने कहा कि यह कहना कि यह सीट ब्राह्मण बाहुल्य है,कागजी सत्य है । 

आगे कहा कि ब्राह्मण जाति के लोग शुरू से ही पढ़ाई करने वाले है । ये लोग पढ़ाई करके नौकरी करने बाहर चले जाते है । आज स्थिति है कि अगर किसी ब्राह्मण परिवार में 10 मतदाता है तो उसमें से 7 बाहर नौकरी करता है । यानी मात्र 3 लोग ही मतदान करते है । अगर सभी वोटर आईडी को आधार कार्ड से जोड़ने के बाद भी ब्राह्मण मतदाताओं की संख्या अधिक होती है ,तब ब्राह्मण बाहुल्य कहना सही रहेगा । कहा कि अगर ब्राह्मण बाहुल्य वास्तव में रहता तो हमेशा ब्राह्मण ही जीतते ।



डॉ गुप्ता ने ईमानदारी के साथ इस बात को स्वीकार्य किया कि पिछले 5 सालो में बलिया नगर विधानसभा खासकर बलिया शहर में जो विकास होना चाहिये, वो नही हुआ है । इसके लिये इन्होंने विधायक को नया होना कारण बताया । लेकिन इस बात को नकार दिया कि बलिया में इस बार विकास के नाम पर भाजपा के खिलाफ मतदान होगा । डॉ गुप्त ने कहा कि बलिया में विकास कम हुआ है लेकिन देश व प्रदेश का विकास किसी से छुपा नही है ,जनता मोदी व योगी के चेहरे पर इस बार भी मतदान करेगी ।







डॉ गुप्त के साथ हुई वार्ता को आप भी सुनिये और निर्णय कीजिये कि क्या इस बार भी बलिया मोदी योगी के चेहरे पर ही वोट करेगा या जलभराव की त्रासदी झेलने,गड्ढा युक्त सड़को को देखकर वोट करेगा । क्या इस बार भी यस मैन ही हमारा रहनुमा होगा या विकास की गंगा को गांव गांव तक पहुंचाने वाला जननेता होगा ? निर्णय आप सभी वोटरों को करना है ।