Breaking News

24 हजार से अधिक दियो की चमक से लगा गायत्री मंदिर में उतरे स्वर्ग से सितारे

 





विक्की कुमार गुप्ता

बलिया।। महावीर घाट स्थित गायत्री शक्ति पीठ के प्रागंण में सोमवार की शाम दीपयज्ञ का कार्यक्रम संपन्न हुआ।जिसमें 24 हजार से अधिक दीपक एक साथ जलाये गए।यह अलौकिक दृश्य देख श्रधालु भाव- विभोर हो गये। गायत्री शक्तिपीठ का प्रांगण इन दियों की रौशनी में ऐसा जगमगा रहा था,मानो स्वर्ग से सारे सितारें एक साथ धरती पर उतर आये हो और प्रांगण में देव दीपावली सी छटा बिखेर रहे हो ।

बता दे कि जिले के 17 विकास खंडों व नगर क्षेत्र के 24 वार्डों के हजारों गायत्री परिजनों ने सोमवार को हजारों की संख्या में सुबह आठ बजे से दो बजे तक यज्ञ किया। उसके बाद बच्चों ने विभिन्न प्रकार के सामाजिक नाटक के जरिए समाज में शिक्षा व संस्कारों की आकर्षित किया।नारी शिक्षा पर विशेष जोर दिया।शाम पांच बजे दीप यज्ञ के दौरान हजारों दीपक एक साथ प्रज्जवलित किया।यह अद्भुत व विहंगम दृश्य देख लोग बच्चों के इस संस्कार शाला के कायल हो गये।





                    निःशुल्क आंख जांच

बलिया।अखंड ज्योति आई हास्पिटल सहरसपाली के तत्वावधान में सोमवार को निःशुल्क आंख का जांच किया गया ।अस्पताल की ओर से ब्रजेश पान्डेय ने बताया कि गायत्री शक्तिपीठ पर जितने रोगियों का आंख बनने लायक है।उनका निःशुल्क आप्रेशन होगा।जो रोगी फेको विधि से आप्रेशन करायेगे।उन्हें10 प्रतिशत छूट दिया जायेगा।मंगलवार को भी निःशुल्क जांच किया जायेगा।यज्ञ के दौरान राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के लोगों ने यज्ञ में आने वाले लोगों का चप्पल-जूता इकट्ठा करने का सराहनीय काम किया।