Breaking News

लाल टोपी संघर्ष व समरसता की प्रतीक,उसको इसकी कीमत क्या पता जो कभी सामाजिक कार्य के लिये किया ही न हो संघर्ष : रामइकबाल सिंह

 


मधुसूदन सिंह

बलिया।। पहले भाजपा के अब सपा के फायर ब्रांड नेता रामइकबाल सिंह ने समाजवादी पार्टी कार्यालय पर अपने सम्मान में आयोजित सभा मे भाजपा व सीएम योगी पर जमकर बरसे है । यही नही परिवारवाद की मुखालफत करने वाली भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चाहे गृहस्थ जीवन हो या पार्टी दोनों परिवार ही होता है । परिवार में एक मुखिया होने पर परिवार में समरसता रहती है लेकिन अगर परिवार में कई मुखिया हो गये तो वह चाहे कितना भी ताकतवर परिवार क्यो न हो ,अंततः बिखर ही जाता है । आज भाजपा में कई मुखिया हो गये है । सीएम योगी पर इशारों इशारों में हमला करते हुए श्री सिंह ने कहा कि जो व्यक्ति कभी परिवार के लिये राशन न खरीदा हो,बच्चो की दवाई न खरीदा हो, उसको महंगाई कहां नजर आएगी ।लाल टोपी पर भाजपा नेताओं द्वारा लगातार किये जा रहे कटाक्ष पर भी श्री सिंह ने जमकर हमला बोला । कहा कि लाल टोपी संघर्षो की निशानी व समरसता की पहचान है । जो व्यक्ति कभी सामाजिक कार्यो के लिये कभी संघर्ष ही न किया हो,समाज के कार्य के खातिर जेल भी न गया हो, उसको लाल टोपी की अहमियत कहां पता होगी ।

बता दे कि लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के समक्ष पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद गृह जनपद बलिया में आने पर पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह का जोरदार स्वागत समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया भाजपा छोड़ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने वाले पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जब नादौली बलिया बॉर्डर पर पहुंचे वहीं से उत्साहित समाजवादियों ने ढोल नगाड़ों के साथ गगन  गगनभेदी नारा लगाते हुए फूल मालाओं से अपने नेता को लाद दिया पूरे रास्ते भर समाजवादियों का जोश चरम पर रहा। जगह जगह रोक कर अपने प्रिय नेता का स्वागत करने की होड़ सी मची रही राम इकबाल सिंह का काफिला रसड़ा,चिलिकहर, फेफना होते हुए सागरपाली माल्देपुर मोड़ पर पहुंचा तत्पश्चात समाजवादी साथियों एवं अपने शुभचिंतकों के साथ समाजवादी पार्टी कार्यालय पर जुलूस पहुंचा जहां पार्टी के तरफ से स्वागत समारोह आयोजित था।

         स्वागत समारोह को संबोधित करते हुए राम इकबाल सिंह ने कहा कि मैं जहाँ रहता हूं वही के बन के रहता हूँ।आज मैं समाजवादी पार्टी में हूँ और पूर्णरूप से समाजवादी हूं ।मैं विद्यार्थी जीवन से ही अपने लोगों के लिए जीता हूँ और मरता हूँ।मेरे सर पे आज जो लाल टोपी है वह संघर्ष की निशानी है ,समाज मे समरसता की प्रतीक है ।इस टोपी की कीमत वह क्या जाने जिसने कभी कोई संघर्ष किया ही नही , जो किसी सामाजिक कार्य के लिए कभी जेल गया ही नही।





     रामइकबाल सिंह ने कहा कि  भाजपा में 15 दुकान है ।उस 15 मे से कब कौन नाराज हो जाय पता ही नही चलता।समाजवादी पार्टी में आया हूँ तो राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी से भी कहा हूँ कि आप टिकट देंगें या नही देंगे अब पूरा जीवन समाजवादी पार्टी में ही बिताऊंगा । इसी लिए आज इस शुभ मौके पर अपनी पत्नी डॉ. प्रतिभा सिंह को भी साथ लाया । समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जो सम्मान दिया वह किसी भी पार्टी में नही मिल सकता। वर्तमान सत्ता पर हमला करते हुए कहा कि जो व्यक्ति जीवन मे कभी बच्चे की फीस न जमा किया हो, कभी सब्जी न खरीदा हो ,वह महंगाई और परिवार पालने का दर्द क्या समझे।

     श्री सिंह ने कहा कि मैंने अपने जीवन मे इतनी निकम्मी सरकार नही देखी सत्ताधरी दल के बड़े पदाधिकार थानों में हाथ जोड़ के खड़े होकर गिड़ गिड़ाते है।वर्तमान में विकास के मामले में बलिया की उपेक्षा हुई है।एक भी काम इस सरकार का बलिया में नही दिखता।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री जियाउद्दीन रिजवी,पूर्व चेयरमैन लक्ष्मण गुप्ता व संजय उपाध्याय,सुशील पाण्डेय"कान्हजी"डॉक्टर विश्राम यादव, यशपाल सिंह,चंद्रशेखर सिंह,डॉक्टर मदन राय, कौशल सिंह अधिवक्ता,विनोद तिवारी,रविंद्र नाथ यादव, अजय यादव, अकमल नईम खा,हीरालाल वर्मा,बीरबल राम,हरेंद्र गौड़, गंगा विष्णु सिंह,भूपेंद्र सिंह,मुन्ना पाण्डेय,प्रमोद सिंह पप्पू,रामभुवन सिंह,अनन्त मिश्र,रोहित चौबे,धनञ्जय सिंह विसेन,राणा कुणाल,रामेश्वर पासवान,सुनील पिंटू,हरिशंकर यादव, जमाल आलम,अरुण यादव, राघवेंद्र खरवार,विजय शंकर यादव,श्रीकांत गिरी, जुबेर सोनू,राजेश गोंड़,श्रवण पाण्डेय,अध्यक्षता राजमंगल यादव ने  और संचालन राजन कन्नैजिया ने किया।