Breaking News

श्रीनगर आतंकी हमला: बुलेटप्रूफ नहीं थी आर्म्ड पुलिस बल की बस, अहम जानकारी आई सामने

 





ए कुमार ।।

श्रीनगर ।। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर के पंथा चौक इलाके में जेवान के पास एक पुलिस वाहन पर आतंकियों ने फायरिंग की, हमले में 14 जवान घायल हुए है । सभी घायल कर्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है ।

बता दे कि श्रीनगर के जेवन इलाके में आज सोमवार शाम सुरक्षा बलों पर आतंकियों ने हमला कर दिया. फायरिंग की इस घटना में 2 जवान शहीद हो गए और 14 जवान घायल हो गए हैं जिनमे 5 की   हालत गंभीर बताई जा रही है. जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन सशस्त्र पुलिस बस पर यह हमला हुआ है. सभी घायलों को आर्मी के अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.   ताजा जानकारी के मुताबिक, बाइक सवार आतंकियों ने इस फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया है. जम्मू कश्मीर पुलिस की यह बस बुलेट प्रूफ नहीं थी इसीलिए इस हमले में पुलिस बल को काफी नुकसान हुआ है. मौके पर पहुंचे भारी सुरक्षाबलों ने इलाके को सील कर दिया है और आने-जाने वालों की कड़ी जांच की जा रही है । 







आज ही मारे गये थे 2 आतंकी 

इससे पहले, आज ही श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया. दरअसल, सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि श्रीनगर के रंगरेथ में आतंकियों की मौजूदगी देखी गई है. इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जहां खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी और जवाब में दहशतगर्द मारे गए ।



हमले के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश शुरु कर दी है. पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जानिए कौन-कौन जवान बने निशाना-

 1. एएसआई गुलाम हसन - नंबर 861250 2.कांस्टेबल सज्जाद अहमद - नंबर 641एपी9 3.कांस्टेबल रमीज अहमद - नंबर 734 एपी9 4.कांस्टेबल बिशंबर दास - नंबर 129 एपी9 5.एसजीसीटी संजय कुमार - नंबर 458 एपी9 6.एसजीसीटी विकास शर्मा - नंबर 557 एपी9 7.कांस्टेबलअब्दुल मजीद - नंबर 399 एपी9