Breaking News

राजनारायण पार्क का नाम बदलने से सपाइयों में आक्रोश,डीएम के माध्यम से राज्यपाल को भेजा पत्रक




बलिया।वाराणसी स्थित राज नारायण पार्क का पिछले दिनों भाजपा सरकार द्वारा नाम बदल कर बेनियाबाग कर दिए जाने पर जनपद बलिया के समाजवादियों में भी व्यापक रोष देखा गया और इसी क्रम में आज समाजवादी पार्टी के नेताओं ने महामहिम राज्यपाल महोदय को संबोधित पत्रक जिला अधिकारी के प्रतिनिधि नगर मजिस्ट्रेट को सौंपा।



     पत्रक में सपा नेताओं ने मांग किया कि स्वर्गीय राजनारायण जी ने देश की आजादी की लड़ाई से लेकर आपातकाल की लड़ाई में भी अगली कतार में रहकर नेतृत्व किया और उस बेनियाबाग में  गुलामी के प्रतीक के रूप में स्थित महारानी विक्टोरिया के मूर्ति को तोड़कर पूर्वांचल में स्वाधीनता की मसाल प्रज्वलित की थी उस राज नारायण के नाम को हटाकर भारतीय जनता पार्टी के लोगों ने भारत के स्वाधीनता संग्राम के इतिहास को एवं आंदोलनकारियों के नाम को मिटाने का कुचक्र रचा है जिसे हम समाजवादी कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे और अगर आवश्यकता पड़ी तो सड़क पर उतर के जोरदार विरोध करेंगे।





     जिलाधिकारी कार्यालय पर पत्रक देने के लिए उपस्थित समाजवादी साथियो और  कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि यह भाजपा सरकार भारत के आजादी के महानायक के नाम को कमतर करके और स्मृति स्थानों को बदल के अपने तरीके से इतिहास लिखना चाहती है। जबकि हकीकत है कि भाजपा के विचारधारा के लोग आजादी की लड़ाई में भी अंग्रेजों के साथ मिलकर आंदोलनकारियों का भेद बताने का काम करते थे। आज वर्तमान शासन ऐसे ही लोगों का महिमामंडन करने की कोशिश कर रहा है जिसका हम समाजवादी जमकर विरोध करते हैं।



   समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील  पाण्डेय "कान्हाजी" ने अपने संबोधन में कहा की इतिहास को तोड़ने और मरोड़ने से इतिहास में लिखी हुई बातों को नहीं मिटाया जा सकता पूरा देश जानता है कि देश की आजादी की लड़ाई और आपातकाल के समय राज नारायण जी ने तत्कालीन राजसत्ता को कोर्ट के साथ-साथ वोट से भी हराया था तब जाकर के इस देश में लोकतंत्र की नीव मजबूत हुई आज पुरे लोकतंत्र को कुचलने वाले लोग राज नारायण जी जैसे महापुरुष के नाम और उनके नाम पर इस्थित पार्क का नाम बदलकर अपनी मंशा जाहिर कर दिया है कि हम आज भी विदेशी ताकतों के चाटुकार ही है।

      देश के चंद पूंजीपतियों के हाथों देश के सरकारी संस्थाओं को बेचने वाले लोग इस देश को पुनः गुलामी की जंजीरों में जकड़े हुए देखने के लिए आतुर है लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि देश की जनता आज उनके द्वारा सत्ता मद में किए जा रहे इस कुकृत्य को देख रही है तथा समय का इंतजार कर रही है। समय आने पर जनता इनको ऐसा जवाब देगी की फिर कभी ये सत्ता में वापस नहीं आएंगे।

     पत्रक देने के उपरांत समाजवादी पार्टी के लोग जिला कार्यालय पर राष्ट्रीय महासचिव बाबा साहेब समाजवादी सभा सत्य प्रकाश सोनकर एवं प्रदेश सचिव युवजन सभा वरुण सिंह का माल्यार्पण कर स्वागत किया तथा कहा कि आपका यह बलिया दौरा निश्चित रूप से हम समाजवादियों को ताकत प्रदान करेगा तथा 2022 में अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी।

     इस अवसर पर समाजवादी पार्टी नगर विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष अजय यादव,जिला उपाध्यक्ष जमाल आलम, समाजवादी लोहिया वाहिनी के जिला अध्यक्ष आशुतोष ओझा, मृत्युंजय राय ,छात्र सभा के जिला अध्यक्ष जलालुद्दीन जेडी, रोहित चौबे,जिला सचिव कृष्णा यादव प्रधान,राकेश यादव, प्रेम शंकर चतुर्वेदी, हरिशंकर राय, अजय राय,विजय शंकर यादव,अजीत यादव,कृष्णा यादव,रामजी यादव,प्रियांशु तिवारी लक्षमण राय आदि रहे।