Breaking News

हेलीकॉप्टर हादसे में 13 लोगो के मरने की जानकारी,सीडीएस विपिन रावत की पत्नी भी मृतकों में,सीडीएस रावत की हालत भी गंभीर




ए कुमार

नईदिल्ली ।। आन्ध्र प्रदेश के कुन्नूर में सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना ग्रस्त हुआ है ।इस हेलीकॉप्टर में सीडीएस विपिन रावत,इनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत कुल 14 लोग सवार थे । सूत्रों से मिली खबर के अनुसार घटना स्थल से 11 शव बरामद हुए है जिसमे मधुलिका रावत का शव भी शामिल है । सीडीएस श्री रावत की हालत भी गंभीर बतायी जा रही है । यह हेलीकॉप्टर एक चाय बागान में गिरा है । स्तानीय लोगो के हाथ जो भी आग बुझाने के लिये सामान मिला उसी से बुझाने में लग गये ।


  सीडीएस बिपिन रावत के हेलीकॉप्‍टी हादसे पर कैबिनेट की Emergency बैठक हुई । रक्षा मंत्री ने PM मोदी को इस दुर्घटना की जानकारी दी है । CDS रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश के मुद्दे पर दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक चल रही है जिसमे NSA अजीत डोभाल भी मौजूद है ।


तस्वीर में  Mi-17V5 हेलीकॉप्टर दिख रहा जो क्रैश हुआ है।जिसमें CDS बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 14 लोग सवार थे।ये रूस निर्मित है और सबसे सुरक्षित हेलीकॉप्टर माना जाता है। पीएम मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी इसी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हैं।

हेलीकॉप्टर में यह लोग थे सवार

CDS बिपिन रावत के साथ

मधुलिका रावत

 ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर

 ले. क. हरजिंदर सिंह

 नायक गुरसेवक सिंह

 नायक. जितेंद्र कुमार

 ले. नायक विवेक कुमार

 ले. नायक बी. साई तेजा

 हवलदार सतपाल, थे सवार !!

अपडेट :

सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर यह है कि इस हादसे में सीडीएस विपिन रावत समेत सिर्फ 3 लोगो को ही घायल हालत में अस्पताल पहुंचाया जा सका है । क्योंकि हेलीकॉप्टर के गिरने के बाद भीषण आग लग गयी थी जिसके कारण अन्य लोगो को नही निकाला जा सका है, जिनकी मौत हो चुकी है । संभावना यह बतायी जारही है कि इसमें घिरे लोगो की मौत हो गयी है। सूत्रों से बड़ी खबर के अनुसार 14 में से 13 लोगो की मौत हो चुकी है ।

शवों की पहचान डीएनए टेस्ट से

इस हादसे में मरे लोगो के शव इतनी विकृत हालात में है कि पहचान करना मुश्किल है । ऐसे में जिला प्रशासन ने शवों की पहचान के लिये डीएनए टेस्ट कराने का निर्णय किया है ।