Breaking News

सीडीएस जनरल बिपिन रावत की हेलीकाप्टर हादसे में हुई मौत,राष्ट्रपति प्रधानमंत्री ने जताया दुख,देखे दुर्घटना का वीडियो




तमिलनाडु।। तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मौत हुई है,यह जानकारी भारतीय वायुसेना ने दी है ।

 तमिलनाडु में हुए हेलीकाप्टर क्रैश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत सभी 13 लोगों की मौत हो गई है। हादसे के वक्त हेलीकाप्टर में सीडीएस और उनकी पत्नी समेत सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। हेलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे जिनमें से एक ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का अभी इलाज चल रहा है।



जनरल बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ थे। उन्होंने 1 जनवरी 2020 को यह पद संभाला था । रावत 31 दिसंबर 2016 से 31 दिसंबर 2019 तक सेना प्रमुख के पद पर भी रहे।

बता दें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत  वायुसेना के एमआई-17वीएच हेलीकॉप्टर से बुधवार दोपहर करीब तीन बजे निर्धारित लेक्चर देने के लिए कुन्नूर जिले के वेलिंगटन स्थित डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज जा रहे थे। हेलिकॉप्टर ने सुलूर एयरबेस से उड़ान भरी थी और वेलिंग्टन जा रहा था।  इस दौरान हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।  सेना ने दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए हैं।



आप को बता दे देश के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। चौपर के क्रैश होने के बाद उसमें आग लग गई। इस दुर्घटना में विमान में सवार कुल 14 लोगों में से 13 की मौत की खबर है। मृतकों के शव इतनी बुरी तरह से जल गए हैं, उनकी पहचान कर पाना संभव नहीं है। ऐसे में डीएनए टेस्टिंग के जरिए ही शवों की पहचान हो सकेगी। इस चौपर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत के पत्नी मधुलिका रावत समेत कुल 14 लोग मौजूद थे। वायुसेना ने कहा है कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गये हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस घटना पर कल संसद में बयान जारी करेंगे। इससे पहले वह आज जनरल बिपिन रावत के दिल्ली स्थिति आवास पर पहुंचे थे और परिजनों से मुलाकात की थी।


पीएम मोदी ने जताया दुख 

 जनरल बिपिन रावत के निधन पर पीएम मोदी ने दुख जताते हुए ट्वीट किया है।राष्ट्रपति अन्य हस्तियां ट्वीट करके दुख जताया। तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS बिपिन रावत और 12 अन्य लोगों की मृत्यु पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शोक संवेदना व्यक्त की।


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सीडीएस विपिन रावत के निधन को देखते हुए कल अपने जन्मदिन के मौके पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को कोई जश्न नही करने का निर्देश दिया। तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटना में CDS बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों की मौत पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गहन शोक संवेदना व्यक्त की।




विंग कमांडर वरुण प्रताप सिंह जीवन व मौत के बीच संघर्षरत

हेलीकॉप्टर हादसे मे देवरिया के लाल पूर्व विधायक रूद्रपुर अखिलेश प्रताप सिंह जी के भतीजे विंग कमांडर वरुण प्रताप सिंह जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं, अभी कुछ दिनों पहले ही शौर्य चक्र से सम्मानित हुए थे ।

मृतकों के फोटोग्राफ