Breaking News

अब हरिशंकर राय 10 को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करके डीएम के समक्ष रखेंगे ईओ के भ्रष्टाचार का लेखाजोखा

 


विक्की कुमार गुप्ता

बलिया ।। बुधवार को  ददरी मेला में हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर  हरिशंकर राय वार्ड नंबर 9 के सभासद का बुधवार को घोषित धरना स्थगित होकर अब 10 दिसंबर को होने जा रहा है । श्री राय ने बताया कि मेला इंचार्ज नंदजी तिवारी  के द्वारा परमिशन को रद्द कर दिया गया,जिसके कारण मेला में धरना नही हो सका है । 

लेकिन राय ने बताया कि सैकड़ों की संख्या में अपने समर्थकों व सभासदों के साथ अधिशासी अधिकारी दिनेश विश्वकर्मा के  भ्रष्टाचार के खिलाफ जिलाधिकारी को 10 दिसंबर 2021 को पत्रक के माध्यम से अवगत  कराएंगे, क्योंकि बलिया ददरी मेला व  नगर पालिका भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुका है ।

बता दे कि नगर पालिका में वर्तमान में कुल 13 बाबू कार्यरत है । जिसमे बड़े बाबू भी शामिल है । लेकिन ईओ दिनेश कुमार विश्वकर्मा द्वारा एक ही बाबू पर मेहरबानी दिखाते हुए कैशियर,पीडब्लूसी, एकाउंटेंट,प्रॉपर्टी आदि महत्वपूर्ण पटलों का चार्ज देकर भ्रष्टाचार को चर्मोत्कर्ष पर पहुंचाया जा रहा है । अन्य बाबूओ को मेले में भी कोई जिम्मेदारी नही मिलने से अंदर ही अंदर आक्रोशित है ।

मेला में अभी तक लगभग 25 प्रतिशत ही राजस्व की वसूली हुई बतायी जा रही है । गलत निर्णय के कारण यहां आए हुए सर्कस दर्शक पहुंच ही नही पा रहे है जिससे सर्कस को भारी आर्थिक नुकसान हो रहा है । इसी तरह 3 झूला चरखी के समक्ष भी भुखमरी की स्थिति नगर पालिका के जिम्मेदारों की गलत नीतियों के कारण आ गयी है ।

कार्यक्रमों के आयोजनों में जबरदस्त घोटाला होता है । सूत्रों ने बताया है कि आयोजन हो जाने के बाद भी ये लोग अभी तक खर्च की रसीद भी जमा नही किये है । बाद में अपने हिसाब से रसीद तैयार करके जमा किये जाते है ।