Breaking News

मीडिया के कैमरे में राज्यमंत्री बिना मास्क के हुई कैद,बोली सबको लगाना चाहिये मास्क,सबसे बड़ा सवाल क्या नेताओ के लिये नही जरूरी है मास्क

 


               ढूंढ कर दिखाइये किसने पहना है मास्क

मधुसूदन सिंह

बलिया ।। पूरे देश मे आम नागरिकों के लिये मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य है । लेकिन लगता है कि इस नियम से राजनैतिक दलों को छूट मिली हुई है । चाहे सत्ता पक्ष वाली पार्टी बीजेपी हो,चाहे विपक्षी दल समाजवादी पार्टी हो, बहुजन समाज पार्टी हो, कांग्रेस पार्टी हो,किसी के भी कार्यक्रम में कोरोना के गाइड लाइन का पालन होता नही दिखता है । वही रात में आमजन को कोरोना गाइड लाइन का पालन कराने के लिये मुस्तैद पुलिस भी दिन के उजाले में राजनीतिक पार्टियों के कार्यक्रमो में कोरोना के नियमो की धज्जियां उड़ने के बाद भी नेताओ की सुरक्षा में ही व्यस्त दिख रही है । सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या एक परिवार के चार पांच लोग भी इकट्ठा हो जाय तो कोरोना पकड़ लेता है और राजनैतिक दलों की भीड़ वाले कार्यक्रमों से डर के भाग जाता है ,ऐसी दोहरी मानसिकता वाला कानून क्यो ?

गुरुवार को भाजपा महिला मोर्चा बलिया द्वारा जिला सम्मेलन का आयोजन किया गया था । इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री डॉ संगीता बलवंत हो या अन्य किसी ने न तो मंच पर मास्क लगाया था, न ही मंच के नीचे वाली ग्रामीण अंचलों से पहुंची जवान हो या बुजुर्ग महिलाओ ने ।












मुख्य अतिथि डॉ संगीता बलवंत से जब मीडिया कर्मियों ने  ओमीक्रोन के बढ़ते मामलों के बीच बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के राजनीतिक कार्यक्रम कराने के औचित्य पर और स्वयं मुख्य अतिथि द्वारा मास्क न लगाने के सवाल किया तो राज्यमंत्री का जवाब मंच और कार्यक्रम के विपरीत मिला । कहा कोविड के मानक का पालन सभी को करना चहिये ,वो चाहे हम हो या कोई भी हो । यही नही कैमरे के सामने जो हकीकत दिख रही है उसको भी झुठलाते हुए कहा कि लोगो ने मास्क लगाया था । जब कहा गया कि आपने भी तो मास्क नही लगाया है तो  राजमंत्री झूठ सामने आते ही  सवालों से बचती नजर आयी।