Breaking News

यूपी टेट पेपर लीक मे सचिवालय कर्मी कौशलेंद्र राय की अहम भूमिका :यूपी STF ने 29 लोगों को किया गिरफ्तार

 


ए कुमार

लखनऊ   ।। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि परीक्षा में किसी भी गड़बड़ी को रोकने के लिए नकल माफिया और सॉल्वर गैंग पर नजर रखने के लिए जाल बिछाया गया था. मुखबिर और खुफिया जानकारी के आधार पर शनिवार रात से अब तक 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि कौशांबी से गिरफ़्तार रोशन सिंह लैब टेक्नीशियन है. प्रयागराज से गिरफ्तार सत्यप्रकाश सिंह सरकारी टीचर है. जबकि लखनऊ से गिरफ़्तार कौशलेंद्र सचिवालय का संविदा कर्मचारी है।कौशलेंद्र राय के पास से टीम ने कई अहम दस्तावेज बरामद किये हैं. इसमें सचिवालय का पास, खाद्य एवं रसद विभाग का पहचान पत्र और अन्य जरूरी दस्तावेज शामिल हैं. बताया जा रहा है कि हर जिले में अलग अलग माफियाओं ने पेपर लीक करवाया था ।



एसटीएफ की जांच में टीईटी पेपर लीक के तार सचिवालय से जुड़े हैं. सचिवालय में संविदा पर तैनात कर्मचारी इस गिरोह का सक्रिय सदस्य है. इसके अलावा कई सरकारी कर्मचारियों के भी तार गिरोह से जुड़े होने के सबूत मिले है. इसमें झांसी का अनुराग देश, अंबेडकरनगर का फौजदार वर्मा उर्फ विकास, अयोध्या कपासी का कौशलेंद्र प्रताप राय और झांसी का चंदू वर्मा शामिल है ।