Breaking News

उत्तरप्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन(यूपीएमआरसी) में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों से फर्जी वेबसाइट के ज़रिए ठगी की कोशिश ,रहे सावधान



ए कुमार

लखनऊ ।। उत्तरप्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) लगातार भर्तियां निकालता रहा है। कुछ जालसाज़ इसका फायदा उठाकर फर्जी भर्तियों का विज्ञापन निकाल कर आवेदकों के साथ ठगी करने का प्रयास कर रहे हैं। हाल ही में ठगों ने मिल कर यूपीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट (www.lmrcl.com) की नकल कर  (www.lmrclcareer.com) नाम की फर्जी वेबसाइट तैयार की है। ठगों ने इस फर्जी वेवसाइट पर कई पदों पर भर्तियां निकाली है जहां आवेदन का विक्लप भी उपलब्ध कराया गया है। 





वेबसाइट पर आवेदन करने पर ठग आवेदकों से उनका फोन नंबर, पैन नंबर जैसी जरूरी जानकारी भी हासिल कर रहे हैं। इस फर्जी वेबसाइट को सही मान कर बहुत सारे आवेदक इस वेबसाइट पर आवेदन कर अपनी निजी सूचना साझा कर रहे हैं जो उनके लिए भविष्य में खतरनाक भी साबित हो सकता है। यूपीएमआरसी की ओर से साफ किया जाता है कि कंपनी में कोई आधिकारिक भर्ती, परीक्षा एवं उनके परिणाम की जानकारी सिर्फ यूपीएमआरसी की आधिकारिक वेबसाइट (www.lmrcl.com / www.upmetrorail.com) पर ही उपलब्ध कराई जाती है। इसके अलावा यूपीएमआरसी भर्तियों की जानकारी अखबारों में नोटिफिकेशन के माध्यम से भी प्रकाशित कराता है।

यूपीएमआरसी लगातार ही ऐसे फ़र्ज़ीवाड़ों से बचने की अपील करता रहा है और बताता रहा है कि कॉर्पोरेशन में भर्ती आपकी मेरिट के आधार पर ही होगी एवं जानकारी सिर्फ और सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट पर ही साझा की जाएगी। इसके अतरिक्त आप किसी भी अन्य स्रोत पर विश्वास ना करें और अगर कहीं भी आप इस तरह का संदेह पाते हैं, तो तुरंत उसकी सूचना हमें दें ताकि हम उचित कार्रवाई कर सकें।