Breaking News

पीएम आवास पर आयोजित हुआ दीवाली मिलन समारोह

 




नई दिल्ली, प्रेट्र। हर साल की तरह इस बार भी शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवास पर दीवाली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अधिकारियों के साथ बातचीत में मोदी ने कहा कि कोरोना प्रकोप के बाद समाज और शासन में सकारात्मक बदलाव आया है और इसने लोगों को और अधिक लचीला बना दिया है।

पूरी क्षमता के साथ काम करे पीएमओ

पीएमओ की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने 2047 और उससे आगे के लिए एक मजबूत राष्ट्र की नींव रखने की दिशा में इस दशक के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पीएमओ को अपनी पूरी क्षमता के साथ मिलकर काम करना चाहिए और राष्ट्र को अधिक से अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचाने में मदद करनी चाहिए।






महामारी के दौरान देश की लड़ाई का किया जिक्र

महामारी कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस वक्त को याद किया और कहा कि कैसे देश ने एक अदृश्य साझा दुश्मन से लड़ने में एकता और भाईचारे का प्रदर्शन किया है। जिसका कोई स्वरूप नहीं है। बयान में यह बताया गया है कि प्रधानमंत्री ने महामारी के परिणामस्वरूप समाज और शासन में आए सकारात्मक बदलावों के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि इन परिवर्तनों ने समाज को अधिक लचीला बना दिया है। उन्होंने कहा कि कठिन समय अक्सर लोगों, प्रक्रियाओं और संस्थानों के बीच निहित क्षमता का एहसास कराता है। उन्होंने पीएमओ के अधिकारियों से इस भावना से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने समारोह में उपस्थित सभी अधिकारियों को कहा कि यह दशक देश के लिए के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस दशक की ही कोशिशें औऱ इस टीम की मेहनत एक ऐसी बुनियाद खड़ी करेगी जिस पर हमारा देश भारत 2047 और उसके बाद के समय में नई उंचाइयां छुएगा।