Breaking News

मतदाता जागरूकता रैली निकाल बोले बच्चे -आधी रोटी खाएंगे वोट डालने जाएंगे

 




बलिया। स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत कम्पोजिट प्राथमिक उ०प्र० विद्यालय नरही नगरा में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। इस रैली में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़ के हिस्सा लिया।उन्होंने नारो और स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया और कहा कि मतदान करने अवश्य जाना चाहिए। उनका नारा था 'आधी रोटी खाएंगे वोट डालने जाएंगे' 'वोट डालने जाना है अपना फर्ज निभाना है' ।इस  रैली में क्षेत्र के लोगों ने भी हिस्सा लिया।





 इसी क्रम में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय सुखपुरा बेरुआरबारी में भी विद्यालय की छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। इन दोनों ही रैलियों में लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। दोनों ही  रैलीयां गांव और कस्बों से होते हुए पुनः अपने विद्यालय में वापस आयी। विद्यालय के प्रधानाचार्य ने छात्र और छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है की वह मतदान अवश्य करें क्योंकि मतदान से ही विकास के रास्ते खुलते हैं और देश विकसित बनता है। हमें अपने आस-पड़ोस के लोगो और रिश्तेदारों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

मतदाता जागरूकता अभियान के क्रम में यूपीएस खटंगी नवानगर बलिया के स्कूली बच्चों ने रंगोली एवं चित्रकला प्रतियोगिता के माध्यम से लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया ।बच्चों ने मतदान से संबंधित रंगोली भी बनाई जिसके लिए उन्हें पुरस्कृत भी किया गया। इन सभी कार्यक्रमों में बीएलओ, विद्यालय के प्रधानाचार्य, शिक्षकगण तथा अभिभावकगणों ने हिस्सा लिया।