Breaking News

अवैध धर्मांतरण गिरोह के सिंडिकेट से जुड़ा एक और आरोपी गिरफ्तार

 



ए कुमार

लखनऊ ।। धर्मांतरण से जुड़ी बड़ी खबर सामने आयी है ।अवैध धर्मांतरण गिरोह के सिंडिकेट से जुड़ा एक और आरोपी को यूपी एटीएस ने  गिरफ्तार किया है । बता दे कि अवैध धर्मांतरण में अब तक 14 गिरफ्तारियां की गई ।

जिनमें मौलाना उमर गौतम मौलाना कलीम सिद्धकी सहित महाराष्ट् से रामेश्वर कावड़े उर्फ आदम भू प्रिय बंधु कौशर आलम प्रमुख है ।

विवेचना के दौरान के धीरज देशमुख मूल रूप से यवतमाल महाराष्ट्र निवासी गिरफ्तार किया गया । यह  लगभग 10 वर्ष पूर्व इस्लाम अपनाने के बाद से धर्मांतरण की गतिविधियों में संलिप्त है ।

बता दे कि धीरज अपने धर्मांतरण की गतिविधियों को अंजाम देने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप बनाता है । जिसके माध्यम से धार्मिक दुर्भावनाएं फैलाता है ,पैसों का प्रलोभन देकर लोगों को इस्लाम में आने के लिए प्रेरित करता है ।



 आरोपी धीरज के साथ फराज शाह के दावा ग्रुप इस्लामिक यूथ फेडरेशन जिसका मुख्य कार्य धर्मान्तरण की गतिविधियां संचालित करना है, जिसका धीरज मुख्य सदस्य है ।

धीरज लोगो को भय दिखाकर भी धर्मान्तरण के लिए मजबूर करता था । धर्मान्तरित हुए लोगो के फर्जी दस्तावेज तैयार कराने में मुख्य भूमिका में रहता था । धीरज को कानपुर से एटीएस पूछताछ के लिए लखनऊ लाई थी पूछताछ में साक्ष्य मिलने के धीरज को गिरफ्तार किया गया ।