Breaking News

नवरात्र पूजा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये एसडीएम सीओ ने की शांति समिति की बैठक

 



नीलेश दीपू /अभय बाबा

बिल्थरारोड बलिया ।। नवरात्र, विजयदशमी दुर्गापूजा को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु रविवार की शाम उपजिलाधिकारी सर्वेश यादव और सीओ रसड़ा शिवनारायण वैस के नेतृत्व  में  शांति समिति की बैठक  पुलिस चौकी सीयर के प्रांगण में की गई। बैठक में नवरात्रि,विजयदशमी पर्व को कोरोना गाइडलाइन के दिशा निर्देश को मानते हुए शांति और सौहार्द पूर्ण मनाने का निर्णय लिया गया। उपजिलाधिकारी सर्वेश ने कहा कि पूजा पाठ, हंसी-खुशी माहौल में मिलजुल कर मनाना चाहिए । कहा कि दशहरा का मेला घूमने और दुर्गा पंडालों में मातारानी के दर्शन करने से  उत्साह दोगुना हो जाता है।



बैठक में संभ्रांत लोगों की उपस्थिति में त्यौहार को शांतिपूर्वक  मनाने के लिए के  नगर पंचायत बिल्थरा रोड के लोगों से  राय मशवरा  लिया गया। तथा उचित सलाह दिया गया। सीओ शिवनारायण वैस ने कहा कि पूजा पंडालों तथा मेलार्थियों आदि को कहीं समस्या उत्पन्न होने की संभावना हो तो उसकी सूचना पुलिस प्रशासन को तुरंत दें। लोगों की बातों को गंभीरता से लिया तथा आवश्यक कार्रवाई का निर्देश भी दिया । उन्होंने कहा कि पिछले साल कोरोना के चलते दुर्गा पूजा की अनुमति नहीं मिली थी । इस साल कोरोना गाइडलाइन के नियम को मानते हुए परमिशन लेकर के  दुर्गापूजा पंडाल में लोग पूजा करेंगे तथा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ एक जगह 100 से ज्यादा भीड़ एकत्रित नहीं करेंगे ।



इस दौरान इंस्पेक्टर ज्ञानेश्वर मिश्र ने दुर्गा पूजा के दौरान मादक पदार्थ सेवन न करने की लोगों को हिदायत दी,तथा कहा कि मेले के दौरान उत्पात करने वाले  अराजक तत्वों को किसी भी हाल में बक्शा नहीं जाएगा । कहा कि मेले में किसी भी प्रकार से अगर कोई भी व्यक्ति शराब के नशे में पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मूर्ति विसर्जन सरयू नदी के तट पर गढ्ढा खोदकर  किया जाएगा।

बैठक में चौकी इंचार्ज सूरज सिंह ईओ बृजेश गुप्ता,  चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त, पिक्की वर्मा,आलोक गुप्ता, विनोद जायसवाल,अशोक मधुर, लेखपाल  महातम,प्रवीण नारायण गुप्त, आदित्य सिंह, डॉ अनिल गुप्ता, मनीष चौरसिया, अतुल मद्देशिया ,विनय प्रकाश डेविड,  प्रशांत जायसवाल मन्टू, सुनील कुमार टिंकू,  दुर्गा प्रसाद मधुलाला, धर्मेन्द्र सोनी, विक्की जायसवाल, सज्जन सिंह आर्य, दुर्गेश मद्धेशिया, सन्तोष कनौजिया,  समेत भारी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे।