Breaking News

लखीमपुरखीरी में पत्रकार की निर्मम हत्या दुखद,भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के महासचिव ने की हत्यारो की गिरफ्तारी की मांग

 


                          रमन कश्यप फ़ाइल फोटो

बलिया ।। लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में साधना न्यूज़ चैनल के तहसील रिपोर्टर रमन कश्यप उम्र 35 वर्ष की भी मौत बहुत ही दुखद है और भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ रमन कश्यप के हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी,परिजनों को कम से कम 50 लाख की आर्थिक सहायता और एक परिजन को सरकारी नौकरी के साथ इस दुखद घटना की न्यायिक जांच की मांग करता है । भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ उत्तर प्रदेश के महासचिव व बलिया एक्सप्रेस राष्ट्रीय हिंदी साप्ताहिक के संपादक मधुसूदन सिंह ने इस घटना को दुखद बताते हुए योगी सरकार से पत्रकारों पर हो रहे हमलों को तत्काल रोकने और पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की है ।



बता दे कि रमन कश्यप के अस्पताल में भर्ती होने के बाद इलाज के दौरान मौत होने की पुष्टि उनके पिता रामदुलारे ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर उनके शव की पहचान करने के बाद की है। यह बहुत ही निंदनीय घटनाक्रम है । पक्ष हो या विपक्ष सच्चाई के साथ मीडिया कवरेज कर रहे कैमरामैन एवं पत्रकारों के मोबाइल में कैमरे तोड़ कर सच्चाई को छिपाने की गरज से हमलावर हो जाते हैं ।आज के दौर में पत्रकारिता का कार्य बहुत ही जोखिम पूर्ण कार्य हो गया है, इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए वह बहुत कम है ।



श्री सिंह ने कहा है कि पूरे प्रकरण की हाई कोर्ट अथवा सुप्रीम कोर्ट के सेवानिवृत्त जज से इसकी जांच कराई जाए और दोषी पाए गए लोगों पर कड़ी से कड़ी कारवाई की जाए। एक पत्रकार का घर उजड़ गया है उसके परिजनों को सरकारी नौकरी और कम से कम 50 लाख रुपए की धनराशि का मुआवजा तत्काल दिलाया जाए।पत्रकारिता की स्वतंत्रता एवं सुरक्षा एकदम खतरे में है ।