Breaking News

नशे में कौन मंत्री जी या पत्रकार ? आखिर मंत्री उपेन्द्र तिवारी को गुस्सा आ क्यो रहा है ?

 




मधुसूदन सिंह

बलिया ।। यूपी सरकार के मंत्री उपेन्द्र तिवारी गुरुवार को उरई में दिये गये बयान के कारण सुर्खियों में है । आज जब उरई में दिये गये बयान पर बलिया में पत्रकारों ने सवाल किया तो मंत्री जी ने जिन जिन पत्रकारों ने खबर चलायी उनको नशेड़ी तक कह डाला । अब यह कौन कहे कि कौन नशे में है आप सत्ता के ,या पत्रकार खबर के ?।यही नही खुले तौर पर अपरोक्ष रूप से दायरे में रहने की धमकी भी दे डाली । मंत्री जी ने तो अपने कल के बयान को सही साबित करने के लिये कल से दो कदम और आगे निकल गये । 



मंत्री जी ने साफ शब्दों में कहा कि बलिया में पेट्रोल से चलने वाली चार पहिया गाड़ियों की संख्या तो एक दर्जन से भी कम है ,इस लिये पेट्रोल की कीमत बढ़ने से लोगो की सेहत पर महंगाई का प्रभाव नही पड़ने वाला है । लेकिन जिम्मेदारी के साथ बयान देने की बात और खरी बात लिखने या दिखाने वाले पत्रकारों को नशेड़ी कहने वाले मंत्री जी यह भूल गये कि 95 प्रतिशत नौजवान मोटर साइकिल चलाते है और अभी अपने देश मे मोटर साइकिलें पेट्रोल से ही चलती है ।

उरई में दिया गया मंत्री जी का बयान









कांग्रेस सपा बसपा के मुकाबले भाजपा की गलती, गलती नही

महंगाई की बात भड़ककर जबाब देते हुए मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि 2014 से आज की तुलना करेंगे तो कुछ भी महंगा नही है । जब कहा गया कि उस समय अधिकतम 76 रुपये पेट्रोल और 63 रुपये डीजल था और इस समय पेट्रोल 104 रुपये है । तो मंत्री जी तुरंत बंगाल की तुलना करने लगे, महाराष्ट्र, राजस्थान की तुलना करने लगे । कहने लगे लगभग 79 प्रतिशत लोगो के घरों तक मुफ्त राशन पहुंचाया जा रहा है, 100 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगा दिया गया । मीडिया के साथी ने कहा कि क्या वैक्सीन व फ्री में बांटे जा रहे राशन की कीमत सरकार वसूल रही है तो मंत्री जी भड़क उठे । कहा कि पहले कांग्रेस , तृणमूल अपने यहां पेट्रोल को सस्ता करें, तब बात करे ।  देहाती एक कहावत है कि दू चार लइका एक संतोष,गदहा मरले त नाही कोई दोष । यानी विपक्षी पार्टियों की सरकारें गलत कर रही है तो हम भी करेंगे ।

स्टेज पर मंत्री ने स्वच्छता की दिलाई शपथ, बाहर शामिल लोगों ने लगाया कूड़े का अंबार





स्थानीय बहुउद्देश्यीय गंगा सभागार में आयोजित स्वच्छता संगोष्ठी में मंत्री उपेन्द्र तिवारी,मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल,विधायक सिकंदरपुर संजय यादव,विधायक बेल्थरारोड धनंजय कन्नौजिया,सीडीओ प्रवीण वर्मा की उपस्थिति में पंचायत राज अधिकारी द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था । इस आयोजन में जनपद भर से ग्राम प्रधान, डीडीसी,बीडीसी,नेहरू युवा केन्द्र,नव युवक मंगल दल आदि के युवाओं को आमंत्रित किया गया था । आगंतुकों की संख्या लगभग 1500 के करीब बताई जा रही है । सारे लोगो के लिये लंच पैकेट का इंतजाम किया गया था । इस कार्यक्रम में सभी लोगो को मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने स्वच्छता को अपनाने की शपथ दिलाई ।



कार्यक्रम के समापन पर यही लोग जिन्होंने स्वच्छता के लिये शपथ लिये थे,लंच पैकेट मिलते ही गंगा बहुउद्देश्यीय सभागार परिसर को गंदगी से पाट दिये । जब पूरे जनपद मे सफाई के लिये जिम्मेदार डीपीआरओ बलिया से मीडिया कर्मियों ने सवाल करना चाहा तो वे अपनी गाड़ी का शीशा चढ़ाए ही वहां से चले गये । सवाल यह उठता है कि स्वच्छता का पाठ पढ़ाने की कार्यशाला में जब गंदगी की इबारत लिखी जा रही है, और इसके जिम्मेदारों के चेहरों पर कोई शिकन नही है ,तो कहा जा सकता है कि ये आयोजन सरकारी धन के अपव्यय करने से ज्यादे कुछ नही है । सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या डीपीआरओ बलिया पर कार्यवाही होगी ?