Breaking News

बलिया के प्रधानाध्यापक के सर्टिफिकेट पर महराजगंज में कार्य कर रहा है फर्जी अध्यापक



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। बेसिक शिक्षा में रोज ब रोज कही न कही से फर्जी कागजातों के आधार पर नौकरी करने की खबर आती ही रहती है । बलिया एक्सप्रेस को जो फर्जीवाड़े की खबर हाथ लगी है उसके वास्तविक अध्यापक बलिया में प्रधानाध्यापक है, लेकिन इन्ही के प्रमाण पत्रों पर महराजगंज में एक व्यक्ति भी अध्यापक के रूप में कार्य कर रहा है । यह जानकारी लगते ही प्रधानाध्यापक के होश उड़ गये और इन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को सूचित करते हुए फर्जी अध्यापक के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है ।

  बता दे कि बलिया जनपद के शिक्षा क्षेत्र पंदह के प्राथमिक विद्यालय सकरपुरा पर अखिलेश कुमार पांडेय पुत्र शिवकुमार पांडेय  प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत है । इनकी मानव संपदा आईडी 559910 है । श्री पांडेय का विशिष्ट बीटीसी 1999 के द्वारा सहायक अध्यापक के रूप में चयन हुआ और इन्होंने 10-12-99 को एक अध्यापक के रूप में कार्यभार ग्रहण किया ।



  लेकिन अखिलेश कुमार पांडेय के कागजातों के आधार पर जनपद  महराजगंज के धानी शिक्षा क्षेत्र में एक फर्जी व्यक्ति सहायक अध्यापक के रूप में कार्य कर रहा है । इस व्यक्ति ने अखिलेश कुमार पांडेय की जगह पर अपना नाम अखिलेश कुमार कर लिया है लेकिन इसने पिता के नाम शिवकुमार पांडेय में कोई बदलाव नही किया है । इस अध्यापक की मानव संपदा आईडी 357555 है । इसने अपना चयन 2006 के विशिष्ट बीटीसी के माध्यम से कराया है । अब देखना है कि अखिलेश कुमार पांडेय के नाम पर महराजगंज में नौकरी करने वाले फर्जी अध्यापक के खिलाफ क्या कार्यवाही होगी ।