Breaking News

भरवारी की बेटी लंदन के लफबरो यूनिवर्सिटी में करेगी साफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई

 



ब्रिटिश की 121 यूनिवर्सिटी में छठा स्थान हासिल कर जनपद का नाम किया रोशन

ब्रिटेन की लफबरो यूनिवर्सिटी से स्कालरशिप के साथ दाखिले का मिला ऑफर

ए कुमार

कोखराज कौशाम्बी ।। भरवारी कस्बे की रहने वाली छात्रा ने जनपद का नाम रोशन करते हुए ब्रिटेन की 121 यूनिवर्सिटी में छठा स्थान प्राप्त कर जनपद का नाम रोशन किया है । छात्रा को स्कॉलर शिप के साथ दाखिले का  ऑफर मिला है ।इस बात की खबर मिलते ही छात्रा के परिजनों सहित क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ गयी है ।

नगर पालिका परिषद भरवारी कस्बे के वार्ड नं 16 देहदानी डॉ राजेन्द्र प्रसाद नगर गौरा पुरानी बाजार की रहने वाली 18 वर्षीय रिया केसरवानी पुत्री विनोद केसरवानी ने भरवारी के भवन्स मेहता विद्याश्रम कालेज से हाईस्कूल व राजस्थान के कोटा से इंटरमीडिएट के साथ आईआईटी जी की तैयारी किया जिसके बाद रिया केसरवानी को ब्रिटेन की  लफबरो यूनिवर्सिटी में तीन वर्ष पहले कम्प्यूटर साइंस चौथा स्थान हासिल किया । छात्रा के लगन व मेहनत को देखते हुए ग्रेट ब्रिटेन की 121 यूनिवर्सिटी में रिया केसरवानी ने छठा स्थान प्राप्त किया ।



 जिसके बाद यूनिवर्सिटी लंदन की लफबरो यूनिवर्सिटी से रिया केसरवानी को स्कालरशिप के साथ दाखिले का ऑफर मिला। यह खबर जैसे ही रिया के परिजनों समेत रिश्तेदारों को मिली तो खुशी की लहर दौड़ गयी । छात्रा के पिता विनोद केसरवानी की भरवारी कस्बे के गौरा रोड में विनोद वस्त्रालय के नाम से दुकान है । छात्रा के पिता विनोद ने बताया रिया ग्रेट ब्रिटेन के लंदन में साफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर जिले का नाम रोशन करेगी ।