Breaking News

10 जिलो के लापरवाह डीएम व एसपी की सीएम ने ली क्लास,कहा लीपापोती अक्षम्य

 


ए कुमार

लखनऊ ।। मुख्यमंत्री योगी ने जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षकों की बैठक में बड़े निर्देश दिए है । सीएम ने कहा है कि लापरवाही अक्षम्य है ,किसी भी घटना पर डीएम एसपी खुद मौके पर जाएं।

कहा कि डीएम एसपी अपने मातहतों को भी चेक करें कि वह समय से दफ्तर आ रहे हैं कि नहीं। वही 10 जिलों के डीएम और 10 जिलों के पुलिस कप्तानों को रिपोर्ट खराब होने पर चेतावनी दी ।

10 जिलो के डीएम जिनमे कुशीनगर ,महाराजगंज ,गोरखपुर प्रयागराज, संत कबीर नगर ,बस्ती शाहजहांपुर, चंदौली, देवरिया, पीलीभीत शामिल है, की आइजीआरएस की रिपोर्ट खराब होने पर नाराजगी जताई।



10 जिलो जिनमे गोंडा, बांदा ,महोबा बलिया, लखनऊ ग्रामीण ,बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती, हमीरपुर लखीमपुरखीरी  के पुलिस कप्तान शामिल है, की रिपोर्ट खराब थी। बता दे कि पीलीभीत के जिलाधिकारी और एसपी दोनों दफ्तर में रियलिटी चेक के दौरान नहीं मिले थे।

CM ने कहा यह बहुत खराब स्थिति है कि 21 जिले के डीएम को फोन नहीं लगा था। सीएम योगी ने कहा कि डीएम व एसपी पब्लिक को जरुर सुने और कोई भी घटना हो तो मौके पर डीएम एसपी खुद जाएं ।

सीएम योगी ने चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी मामले में लीपापोती  नहीं होनी चाहिये, यह अक्षम्य है और ऐसा पाये जाने पर    कार्यवाही होगी।