Breaking News

छिनैती और बाइक चोरी की बढ़ती घटनाएं नये थानाध्यक्ष के लिये चुनौती,क्या रोक पाएंगे थानेदार




छिनैती और बाइक चोरी की बढ़ती घटनाएं नये थानाध्यक्ष के लिये चुनौती,क्या रोक पाएंगे थानेदार

बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया ।। भीमपुरा की पुलिसिंग के सामने बाइक चोरी व छिनैती की बढ़ रही घटनाएं सबसे बड़ी चुनौती के रूप में सामने आयी है । नए थानाध्यक्ष आरएस नागर अभी क्षेत्र व यहां की भौगोलिक स्थिति से  परिचित भी नही हुए थे कि बाइक चोरी और छिनैती की घटनाओं ने इनको परेशान कर दिया है । बता दे कि रविवार की रात को चोरों द्वारा मोटसाइकिल की चोरी तो सोमवार को दिन में चाकू के बल पर बदमाशों ने 15 हजार रुपये की छिनैती कर डाली। चोरी की बाइक का खुलासा करने के लिए एसओ की मांगी गई 24 घंटे की मोहलत भी खत्म हो गयी। वैसे दोनों मामलों में पीड़ितों ने सोमवार को थाने पर तहरीर दे दी है, लेकिन खबर लिखे जाने  तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। इसके पूर्व भी भीमपुरा थाना क्षेत्र में कट्टे के बल हमला कर बाइक और मोबाइल की छिनैती हो चुकी है। जिसमे आज तक पुलिस के हाथ खाली है।





  जानकारी अनुसार बरवां निवासी सुनील गुप्ता की मकान भीमपुरा बाजार में नगरा रोड में स्थित है। वह यूनियन बैंक का सीएसपी संचालक भी है। बरामदे में दो तीन गाड़िया खड़ी रहती है। हर रोज की भांति रविवार को सभी लोग दरवाजा बंद कर सो गए।  रात्रि को बरामदे में खड़ी मोटरसाइकिल को चोर उठा ले गए। सुबह जब परिवार के सदस्यों की नींद खुली तो देखा तो बरामदे में मोटरसाइकिल नहीं दिखाई पड़ी। इसके बाद सभी ने चारों तरफ खोजबीन की लेकिन बाइक का कही पता न चल सका। इसकी सूचना उसने भीमपुरा एसओ आर एस नागर को दी तो उन्होंने पीड़ित से 24 घंटे की मोहलत मांगी। तबतक कोई भी कार्यवाही करने से मना कर दिया। सोमवार को एसओ द्वारा दिया समय खत्म हो गया लेकिन बाइक का कही पता नहीं चला। थक हारकर व्यवसायी ने मंगलवार को बाइक की चोरी  होने की तहरीर थाने पर दी।



सोमवार की दोपहर में सिकंदरापुर निवासी भृगु भीमपुरा बाजार में स्थित बड़ौदा यूपी बैंक से पैसा उतारने गए। बैंक से 15 हजार रुपया उतारने के बाद वह पैदल ही घर जाने लगे। वह जैसे ही बड़े पुल के पास पहुँचे की पीछे से बाइक सवार दो युवकों ने उन्हें रूकवाया और चाकू दिखाकर उनसे 15 हजार रुपये छीन ले गए। चाकू से आतंकित कर रुपये छीनने से वे इतने डर गए थे कि घर जाकर भी कांप रहे थे। शाम को परिजनों द्वारा ढाढस बधाये जाने के बाद पूरी घटना बताई। मंगलवार को छिनैती की घटना की तहरीर थाने में दे दी गयी है।