Breaking News

चित्रगुप्त मंदिर पर अवैध निर्माण के विरोध में डा० दयाल शरण वर्मा के नेतृत्व में किया गया क्रमिक अनशन ,नगर मजिस्ट्रेट को दिया गया ज्ञापन

 




बलिया ।। सोमवार  18 अक्टूबर को अखिल भारतीय कायस्थ महासभा का श्री चित्रगुप्त मंदिर बलिया की भूमि पर संगीता देवी पत्नी मिथिलेश कुमार तथा उसके पुत्रगण द्वारा दबंगई के बल पर किये जा रहे अवैध निर्माण के विरोध में डा० दयाल शरण वर्मा के नेतृत्व में क्रमिक अनशन किया गया। अनशन स्थल पर सिटी मजिस्ट्रेट  बलिया ने आकर ज्ञापन लिया एवं आश्वासन दिया कि आज सांय 5 बजे पुलिस बल के साथ वह स्वयं अवैध निर्माण वाले स्थान पर जायेगे एवं समुचित कानूनी कार्यवाही करायेगें। अनशन में उपस्थित कायस्थ विद्वानजन ने मौजूदा सरकार को आगाह किया कि यदि उनके इष्टदेव की भूमि पर हो अवैध अतिक्रमण को तत्काल ध्वस्त नहीं किया गया तो समस्त कायस्थ समाज सड़क से सदन तक जन आन्दोलन करने को पात्र होगा। 



मौजूदा सरकार मंदिर का हवाला देकर आयी है और आज उसी सरकार में कायस्थों के मंदिर पर अवैध अतिक्रमण हो रहा है और सरकार और प्रशासनिक अमला मौन है। कायस्थ समाज ने जनपद को मुरली मनोहर एवं चन्द्रीका बाबू जैसे दो सांसद दिये है। हम कलम के सिपाही है। हम अराजकता के विरोधी है किन्तु यदि बात हमारी मान-सम्मान की आयेगी तो हम कठोर कदम उठाने को बाध्य होंगे। हम प्रार्थना पत्र के क्रम में सिटी मजिस्ट्रेट के स्थगन आदेश के बावजूद भी इलाकाई पुलिस के संरक्षण में अवैध निर्माण तेजी से हो रहा है। यह संकेत है कि मौजूदा सरकार कायस्थ समाज की उपेक्षा कर रही है। 

हमारी तीन मांगे है (1) श्री चित्रगुप्त मंदिर की भूमि पर किये जा रहे अवैध निर्माण पर तत्काल रोक लगाई जाय। (2) हो चुके अवैध निर्माण को प्रशासन द्वारा ध्वस्त कराया जाय। (3) मंदिर की भूमि पर काबिज अतिक्रमणकर्ताओं पर एफ0आई0आर0 दर्ज कराकर कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जाय। यदि ऐसा नही होता है तो दिनांक 23 अक्टूबर 2021 को आमरण अनशन एवं 24 अक्टूबर को आत्मदाह किया जायेगा। 

अनशन के क्रम में नगर अध्यक्ष हिमांशु शेखर, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री नारद राय, निषिध श्रीवास्तव निशु ,पूर्व प्रधान ओ०पी० लाल, पवन लाल, आशीष श्रीवास्तव, प्रदीप श्रीवास्तव, अरविन्द श्रीवास्तव, श्रीमती सुशीला श्रीवास्तव, मृदुला श्रीवास्तव, मेराज अहमद, जावेद, पूर्व अध्यक्ष शिप्रान्त सिंह आदि उपस्थित रहे। अन्त में पूर्व मंत्री श्री नारद राय जी सबका आभार व्यक्त करते हुए आज के क्रमिक अनशन के समाप्ति की घोषणा की।