Breaking News

बुजुर्ग अधिवक्ता ही निकले अधिवक्ता के हत्यारे, मानसिक प्रताड़ना से मुक्ति के लिये उठाया ऐसा कदम




ए कुमार

 शाहजहांपुर।। शाहजहांपुर पुलिस ने कोर्ट परिसर में वकील की हत्या के आरोप में अधिवक्ता सुरेश गुप्ता को गिरफ्तार किया है।  शाहजहांपुर पुलिस के अनुसार सुरेश गुप्ता ने जुर्म स्वीकार कर लिया है।  बता दे कि शाहजहांपुर कचहरी परिसर में सोमवार की सुबह तीसरी मंजिल पर रिकार्ड रूम के सामने भूपेंद्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या करने के बाद हत्यारे अधिवक्ता सुरेश गुप्ता तमंचे को वही छोड़कर धीरे से वहां से खिसक लिये थे ।

  घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आलाधिकारी तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गये थे और मातहतों को सख्त हिदायत दी कि शीघ्र ही हत्यारे को गिरफ्तार किया जाय । इस घटना ने कचहरियों के अंदर की सुरक्षा व्यवस्था और की जाने वाली जांच की पोल खोल कर रख दी है । लेकिन शाहजहांपुर पुलिस ने मात्र 5 घण्टे के अंदर असली हत्यारे को पकड़ कर अपनी बदनामी को कुछ हद तक कम करने में कामयाब हो गयी है ।



दोनों अधिवक्ताओं में चल रहा था पहले से कानूनी विवाद

हत्या करने वाले अधिवक्ता सुरेश गुप्ता के अनुसार मृतक अधिवक्ता भूपेंद्र के द्वारा उनके काफी मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था । कहा कि मृतक ने मेरे ऊपर 24 संगीन धाराओ वाले मुकदमे कर रखे है । डेढ़ सौ से ज्यादे शिकायते कर रखी है । मेरे घर मे किरायेदार रहते हुए मेरी मकान को ही कब्जा करने का प्रयास किये, तो मैने पुलिस के सहयोग से मकान खाली कराया ।



कहा कि इस उम्र में भूपेंद्र की हत्या करके जेल जाने के लिये मुझे कोई पछतावा नही है । कहा कि भूपेंद्र के द्वारा मुकदमो के माध्यम से मुझे इतना टार्चर किया जा रहा था कि मैं रात को सो भी नही पाता था । मेरे सामने अब दो ही विकल्प थे या तो आत्महत्या कर लूं या भूपेंद्र को मार दूं , मैने भूपेंद्र को मारना ही सही समझा ।