Breaking News

बलिया में शराब के होलसेल गोदामो से हो रही है शराब की तस्करी,आबकारी विभाग व प्रशासन की मिलीभगत : त्रिलोकीनाथ गुप्ता



केंद्र सरकार किराना, रेडिमेंट कपड़ा और दवा पर जीएसटी कम करें: त्रिलोकीनाथ गुप्ता

विक्की कुमार गुप्ता

बलिया ।। उ0प्र0 उद्योग व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ गुप्ता ने अपने आवास पर प्रेसवार्ता के माध्यम से बलिया के आबकारी विभाग व प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि आबकारी विभाग व जिला प्रशासन की मिलीभगत से शराब के थोक गोदामो से सीधे शराब की तस्करी होती है और इसके लिये छोटे खुदरा लाइसेंसी को परेशानी उठानी पड़ती है । कहा कि दोकटी थाना क्षेत्र में और हल्दी थाना क्षेत्र में पकड़ी गई अवैध शराब से यह बात सबके सामने आयी है ।



कहा कि इन दोनों घटनाओ में एवरेस्ट होटल स्थित बेदरानी के थोक गोदाम से निकली हुई शराब पकड़ी गई थी । इन दोनों घटनाओ में जिन जिन दो दुकानदारों के नाम से गेटपास/बिल कटा है, दोनों लोगों ने न तो आर्डर दिया था, न ही पैसे ही जमा किये थे ।

बता दे कि जिस डीसीएम से भेजा गया माल हल्दी थाना के रामगढ़ स्टेट बैंक के पास पकड़ा गया था , उसमे कुल पेटी माल गोदाम से निकला था लेकिन हल्दी पुलिस की पकड़ में आया मात्र पेटी । अब न जाने बलिया से रामगढ़ के बीच अवैध कारोबारी है जो इस डीसीएम के माल को लिया । इस डीसीएम पर कुल 176 पेटी शराब बेदरानी के गोदाम से 6 अक्टूबर 2021 को 21 बजकर 48 मिनट पर लोड की गई थी लेकिन पुलिस की जांच व जब्ती में मात्र 146 पेटी ही बरामद हुई है । ऐसे में सवाल उठता है कि 30 को चालक नर किसको दिया ?





वही बताया कि प्रदेश में व्यापारियों की हत्या निरन्तर हो रही है, जिससे आम व्यापारी परेशान है। कोरोना काल में मध्यम दर्जे के व्यापारियों की पूंजी टूट गयी। घर और व्यापार चलाना मुश्किल हो गया है। केन्द्र सरकार के फूड विभाग द्वारा जो नियम बनाया गया है जैसे कि सरसों का तेल पैक ही बेचना है,जबकि 1 किग्रा0 से नीचे का पैक आता ही नहीं है। गरीब आदमी 200 रूपया कहाँ से लायेगा कि 1 किग्रा० तेल खरीद सके और किसी कम्पनी के तेल और अन्य समान दुकानदार जो पाउच पैक है, जिसपर बनाने का समय और एक्सपाईरी डेट लिखा हुआ है ,उसका भी फुड विभाग द्वारा सैपलिंग की जाती है और दुकानदार को पार्टी बनाया जाता है। जिससे व्यापारी को अनावश्यक मुकदमा झेलना पड़ता है।

फुड विभाग मे भ्रष्टाचार अपने चरम पर है। केन्द्र सरकार व राज्य सरकार फुड़ विभाग के नियमों में परिवर्तन नहीं करती है तो इससे आम दुकानदार अपनी दुकान बंद करने के लिए मजबूर हो जायेगा। आम जनता से व्यापार मंडल अपील करता है कि छोटे दुकानदार से ही खाने-पीने और कपडा रेडिमेट आदि खरीदे ताकि छोटा व्यापारी आम जनता के काम आता है। सभी प्रकार के समान उपलब्ध कराता है। कहा कि केन्द्र सरकार किराना, रेडिमेट कपड़ा और दवा पर जी.एस.टी. कम करें, ताकि आम जनता मंहगाई की मार से उबर सके। नगर पालिका परिषद व जिला प्रशासन शहर में सड़कों का निर्माण और सुधार करें। 


शराब के सरकारी गोदाम से हो रहे तत्करी का गोरखधंघा जनपद के अबकारी विभाग एवं शासन की मिलीभगत से हो रहा है। जिससे जाहिर होता है कि शासन एवं विभाग के मर्जी के बिना कुकृत्य संभव नहीं है। जबकि आये दिन समाचार पत्रों के माध्यम से देखने को मिल रहा है। जबकि हाल ही मे अंग्रेजी शराब से लदे पिकअप वाहन हल्दी दुकान के बनाये गये बिल पर पंचरूखिया ढाला के पास पुलिस द्वारा पकडा गया। लेकिन आज भी सभी मामले जैसे के तैसे है। रूपयों के बल पर सारा कहानी खत्म हो जाता है और पुनः शराब माफिया का कार्य पूर्व की भांति वैसा ही फलता फूलता है। पत्र के माध्यम से  प्रदेश सरकार से मांग है कि सबन्धित अधिकारी लम्बे समय से इनके दलाल बने बैठे है, इनकी उच्च स्तरीय जॉच करायी जाय एवं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाय। अतः प्रदेश सरकार ऐसे घृणित कार्यों से सरकार की छवि धूमिल हो रही है।

पूर्व विधानसमा प्रत्याशी एवं जिला उपाध्यक्ष सुनिल कुमार गुप्ता ने कहा कि जिला प्रशासन व नगरपालिका शहर भीषण जाम से मुक्ति दिलाए। साथ ही साथ परिषद शहर पानी निकासी की समुचित व्यवस्था की जाए ताकि आम जनता को शहर मे आने में परेशानी न हो।कोरोना काल मे नगर के व्यापारियों और आम जनता का विद्युत बिल माफ किया जाए। जैसा कि दिल्ली सरकार ने आम जनता का विद्युत बिल 300 यूनिट तक निःशुल्क किया है। प्रदेश सरकार भी 300 यूनिट बिजली बिल निःशुल्क करें। दिल्ली सरकार 1076 सेवा शुरू कर आम जनता को आय, जाति, निवास, जन्म, मृत्यु जैसे प्रमाण पत्र और सभी प्रकार के लाईसेंस की सुविधा ऑनलाईन घर बैठे मिल जाती है, उसी प्रकार प्रदेश सरकार भी 1076 का सेवा शुरू करे, जिससे आम जनता को कार्यालय का चक्कर न लगाना पड़ें और घर बैठे सारी सुविधाएं उपलब्ध हो सके।