Breaking News

रेडक्रॉस ने स्कूली बच्चों को तीसरी लहर के प्रति किया जागरूक,बांटे साबुन व मास्क







बलिया ।। देश भर में कोरोना ( कोविड 19 ) पर नियंत्रण के लिए तमाम प्रचार - प्रसार और सुझाव दिये जा रहे हैं।सरकारी तंत्र हो या निजी संस्थायें सभी अलर्ट मोड में है ताकि अगर तीसरी लहर आती है तो उसको भी पहले की दो लहरों की तरह सफलता के साथ रोका जा सके। उसी के मद्देनजर जिले की रेडक्रॉस सोसायटी अनवरत लोगो को जहरुक करने हेतु प्रयासरत है। मंगलवार को तीसरी लहर से बचने के लिए रेडक्रॉस द्वारा न केवल स्कूली बच्चों को जागरूक किया गया बल्कि साबुन तथा मास्क का  वितरण किया गया।


225 स्कूली बच्चों को साबुन  , मास्क देकर  कोरोना संक्रमण से बचने का दिया गया सुझाव 

 मंगलवार को सदर तहसील अंतर्गत तीखमपुर गांव में प्राथमिक विद्यालय एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में  कोरोना संक्रमण से बचने के लिए 225 बच्चों को मास्क , साबुन का वितरण किया गया।  इंडियन रेडक्रॉस  सोसायटी के जिला समन्वयक शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि कोरोना काल से लगायत बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में क्षमतानुसार सोसायटी ने अपना हर सम्भव कोशिश कर सेवा प्रदान किया। यह सेवा आगे भी जारी रहेगा। स्कूली बच्चों के बीच रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्य पहुँचकर तीसरी लहर से बचने का जागरूक कर रहे हैं।ताकि इस तरह की अदृश्य बीमारी से बचा जा सके। श्री पांडेय ने कहा कि बच्चों को यह भी बताया जा रहा है कि आपस में दूरी बनाकर विद्यालय में बैठे , बिना हाथ धोये कुछ भी मुँह में न डालें , सफाई पर विशेष ध्यान देना होगा। इस दौरान  ग्राम प्रधान सुमंत कुमार पाण्डेय द्वारा बच्चों में मास्क एवं साबुन का वितरण किया गया।

 रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्यों का प्रधानाचार्य ने किया आभार 

 प्रधानाचार्य श्रीमती पूनम रानी पाण्डेय ने विद्यालय में रेडक्रॉस सोसायटी की सराहना करते हुए सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया। रेडक्रॉस सोसायटी के उप-सभापति विजय कुमार शर्मा ने कहा कि रेडक्रॉस के हम सच्चे सिपाही हैं ।हमारा फर्ज है कि इस वैश्विक महामारी में जगह - जगह पहुंचकर सहयोग करें। इस अवसर पर डॉ पंकज ओझा, आदर्श सिंह, रेखा सिंह, सीमा सिंह, पूनम यादव, प्रतिभा सिंह, सुशांत कुमार, चित्रा सिंह, कंचन सिंह, पूजा पांडेय, शालिनी राय, नम्रता यादव, रेणुका पांडेय, बबिता सिंह, सविता सिंह, नीलम उपाध्याय, वन्दना राय आदि उपस्थित रहे।