Breaking News

पत्रकार ने की आत्मदाह करने की घोषणा,एसडीएम तहसीलदार लेखपाल एसओ व एक सह खातेदार को बताया जिम्मेदार

 


मधुसूदन सिंह

बलिया ।। 2016 से बैनामा जमीन पर एक सहखातेदार की दबंगई और इसकी प्रशासनिक अधिकारियों और स्थानीय पुलिस से सांठगांठ के चलते अब तक काबिज न होने से त्रस्त होकर पत्रकार जयराम तिवारी ने आगामी 23 सितंबर 2021 को कलेक्ट्रेट पर आत्मदाह करने की लिखित सूचना जिलाधिकारी बलिया को दी है । श्री तिवारी ने इसके लिये एसडीएम बांसडीह,तहसीलदार बांसडीह,मनियर के क्षेत्रीय लेखपाल और भूखण्ड में अवैध रूप से कब्जा किये सहखातेदार मणीन्द्र सिंह को जिम्मेदार बताया है ।



 श्री तिवारी के अनुसार उन्होंने विवादित भूखण्ड में आधा रकबा 4 डिसमिल बैनामा कराया है,बावजूद इसके सहखातेदार के पति मणीन्द्र सिंह प्रशासनिक अधिकारियों से साजिश करके और पैसे के बल पर अपने साथ मिलाकर मुझे काबिज नही होने दे रहे है जबकि मणीन्द्र सिंह ने अपनी पत्नी सबिता सिंह के नाम मात्र 2 डिसमिल ही जमीन बैनामा कराया है । मणीन्द्र सिंह इतना शातिर व सिनजोर किस्म का व्यक्ति है कि माननीय दीवानी न्यायालय से अपने काबिज भूखंड पर बिंदुवार स्थगन आदेश लिया हुआ है और इस स्थगन आदेश को दिखाकर अपने पैसे के बल पर स्थानीय पुलिस व लेखपाल राजेश राम को साजिश में लेकर इसको पूरे भूखंड पर दर्शा देता है । जबकि इसी भूखंड के तीसरे सहखातेदार गामा द्वारा मकान बनायी जा रही है,उस पर यह स्थगन नही लग रहा है । यह स्थगन केवल जयराम तिवारी को परेशान करने व अवैध वसूली के लिए है ।

 बता दे कि यह विवाद तत्कालीन उप जिलाधिकारी बांसडीह अन्नपूर्णा गर्ग के समय मे भी पहुंचा था । तब श्रीमती गर्ग ने इसकी जांच कराने के बाद श्री तिवारी को कब्जा दिलाने का आदेश भी दिया था लेकिन उनका स्थानांतरण हो जाने से इस विवाद का पटाक्षेप नही हो पाया है । इस विवाद को हल नही होने देने में क्षेत्रीय लेखपाल राजेश राम व मणीन्द्र सिंह की दुरभिसंधि पूर्णरूप से जिम्मेदार है ।

बता दे कि श्री जयराम तिवारी भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के बांसडीह तहसील के उपाध्यक्ष भी है । श्री तिवारी ने इसकी सूचना राष्ट्रीय व प्रांतीय संगठन को भी दे दी है । वर्तमान एसडीएम प्रवीण वर्मा ने भी मनियर थाने में इससे सम्बन्धी पंचायत भी की थी और एसओ मनियर तथा क्षेत्रीय लेखपाल को श्री तिवारी को कब्जा दिलाने का मौखिक आदेश भी दिया था लेकिन क्षेत्रीय लेखपाल राजेश राम इतना मनबढ़ और मणीन्द्र सिंह के साथ मिला हुआ है कि आजतक तिवारी जी को कब्जा दिला ही नही रहा है ।

अब देखना है कि जिलाधिकारी बलिया इस प्रकरण में न्याय दिलाती है कि पीड़ित को इनके कार्यालय के सामने आत्मदाह करने के लिये मजबूर होना पड़ता है । भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के प्रांतीय महासचिव /प्रभारी पूर्वी जोन मधुसूदन सिंह ने प्रशासन को चेताया है कि श्री तिवारी को न्याय नही मिला और क्षेत्रीय लेखपाल को दंडित नही किया गया तो महासंघ अपने साथी के लिये बलिया से लेकर लखनऊ तक आंदोलन करने का काम करेगा ।