Breaking News

कृष्णा शिक्षा निकेतन में एनसीसी जूनियर डिविजन की प्रथम भर्ती में उमड़ा छात्र/छात्राओं का हुजूम









नरहीं बलिया ।। कृष्णा शिक्षा निकेतन नरहीं में 90 यूपी बटालियन एनसीसी के तत्वावधान में एनसीसी जूनियर डिविजन की आखिरी भर्ती गड़हांचल में शिक्षा के क्षेत्र में गजब का उत्साह देखने को मिला जहां नव अध्ययन वाले विद्यालय पर सोमवार को काफी गहमागहमी देखी गई।

इस भर्ती प्रक्रिया में ग्रामीण इलाकों के दूरदराज क्षेत्रों से प्रतिभावान छात्र-छात्राएं शामिल हुए जो शिक्षा के क्षेत्र के साथ साथ सेना के द्वारा संचालित एनसीसी एनसीसी प्रशिक्षण एवं निर्धारित सर्टिफिकेट प्राप्त करके भारतीय सेना में शामिल होने की मंशा संजोए हुए है।चयन प्रक्रिया 90 यूपी बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनोज कुमार के दिशा निर्देशन में सूबेदार तरसेम लाल हवलदार सोवित सिंह, राजेश कुमार एवं पी आई स्टाफ के द्वारा निर्धारित मापदंडों के आधार पर किया गया जिसमें छात्र छात्राओं की लम्बाई शारीरिक दक्षता मेडिकल तथा लिखित परीक्षा के आधार पर अव्वल प्रतिभागियों का पारदर्शी चयन किया गया।

चयन प्रक्रिया में सैकड़ों छात्र छात्राएं तथा अभिभावकों की उपस्थिति देखने को मिली तथा अपने बच्चों के सफल होने का राह देख रहे थे। विद्यालय प्रबंधक रविकांत उपाध्याय ने भर्ती टीम प्रतिभाग करने वाले छात्र छात्राओं तथा उनके अभिभावकों का धन्यवाद ज्ञापित किया तथा कहा कि यह विद्यालय पारदर्शी चयन प्रक्रिया में होनहार छात्र छात्राओं को जरूर उनके मंजिल के मुकाम तक पहुंचाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। एनसीसी सर्टिफिकेट उनके सेना में जाने का मार्ग प्रशस्त करेगी जिसमें युवा नौजवानों का भविष्य उज्ज्वल होगा।अंत में 90 यूपी बटालियन के कमान अधिकारी कर्नल पुनीत अरोड़ा कर्नल मनोज कुमार आभार व्यक्त किया जिनके अथक प्रयास से कालेज में छात्र छात्राएं एक साथ एनसीसी ए तथा बी का परीक्षा उत्तीर्ण कर सकेंगे।

23 को एनसीसी बी का चयन

नरहीं। कृष्णा शिक्षा निकेतन के प्रबंधक रविकांत उपाध्याय ने बताया कि कालेज में एनसीसी बी का चयन 23 सितंबर को सुबह सात बजे से होना सुनिश्चित हुआ है।