Breaking News

महीनों से खोद कर छोड़ दिया गया है नाला,अब निकलने लगी है दुर्गंध,पर किसी अधिकारी को नही है चिंता




संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया।। ग्राम पंचायत नगरा को दो साल पहले शासन ने नगर पंचायत का दर्जा दिया था तो यहां के लोगों को लगा कि लंबे समय से उपेक्षा का शिकार नगरा की सूरत बदल जाएगी । किंतु जैसे जैसे समय बीतता गया, लोगों की खुशियां काफूर होती गईं। दो वर्ष बीतने के बाद भी यहां की समस्या ग्राम पंचायत जैसी है जस की तस बनी हुई है।

आलम यह है कि जल निकासी की समस्या से दो चार हो रहे नगरा बाजार के रसड़ा मार्ग पर थाने के सामने चार माह पहले निर्माण के लिए खोद कर छोड दी गई नाली ,जल निकासी से राहत तो महि दे पायी है,अलबत्ता नगरवासियों के लिए परेशानी का सबब जरूर बन गई है। ठीकेदार द्वारा नाली खोद कर छोड दिया गया है। हालत यह है कि नाली में बरसात का पानी जमा होकर सड गया है। इससे दुर्गंध निकलना शुरु हो गयी है।





यही नही दुकानों के सामने खोदी गई नाली से दुकानदारी भी प्रभावित हो रही है और तो और नाली में गिर कर लोग चोटिल भी हो रहें हैं। जनपद के आला अफसर भी इस रास्ते से हमेशा गुजरते है लेकिन साहबो की नजर भी खोद कर छोड़ी गई नाली की तरफ नहीं जाती क्योकि यह तकलीफ साहबो को थोड़े हो रही है, आमजन को हो रही है और लगता है इनकी नजरो में यहां के बाशिंदों की कोई औकात ही नही है,साफ सफाई वाली सड़क व नाली मिले, इसके पात्र ही नही है । नाली निर्माण न होने से दिक्कतों का सामना कर रहे कारोबारियों ने जिलाधिकारी समेत प्रशासक उपजिलाधिकारी रसड़ा से खोद कर अधूरी छोड़ी गई नाली का निर्माण कराने की मांग की है। 

ईओ ने कहा-पता लगता हूँ 

इस सम्बन्ध में बात करने पर अधिशाषी अधिकारी राम बदन यादव ने बताया कि नगरा रसडा मार्ग पर खोद कर क्यों नाली छोडी गई है इसको देखवा रहा हूं। इस नाली का निर्माण शीघ्र ही शुरु कराया जाएगा।