Breaking News

शिविर लगाकर इलाज करने की जगह स्वास्थ्य कर्मियों की मनोरंजन घर बनी मेडिकल मोबाइल यूनिट की वैन

 


अभियेश मिश्र

बेल्थरारोड ( बलिया ) ।।   सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रो में गरीब लाचार मरीजो के इलाज के लिए नेशनल मेडिकल मोबाइल यूनिट के नाम से चलाई गई वैन के कर्मचारी सरकार की इस महत्वपूर्ण योजना को पलीता  लगा रहे है।   हालात इस कदर खराब है कि इस मेडिकल वैन में तैनात कर्मचारी गांव से दूर सड़क पर ही मेडिकल वैन को खड़ा करके लैपटॉप से और  कान में ईयर फोन लगाकर  मोबाइल से गाना सुन रहे है। गांव में जाने के बजाय सड़क के किनारे ही मनोरंजन कर अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे है और सरकार को धोखा दे रहे है। 



इस समय पूरे  प्रदेश  में पाव पसार रहा वायरल बुखार  सरकार और प्रशासन के लिए चुनौती बन गया है। जिसको देखते हुए सरकार और प्रशासन पूरी तरह सजग  है  । सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में   गरीब और लाचार लोगो के उपचार  के लिये नेशनल मेडिकल मोबाइल यूनिट वैन चलाया गया है। जो गांव में शिविर लगाकर मरीजो का निःशुल्क उपचार करेगी और दवा देगी। किन्तु यह मेडिकल टीम वैन के कर्मचारी , सरकार के आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे है। जिसके चलते गरीब व लाचार मरीज उपचार के अभाव में असमय काल के गाल में समाते जा रहे है। इसका उदाहरण गुरुवार के शाम को फरसाटार चट्टी में देखने को मिला। जहाँ नेशनल मेडिकल मोबाइल यूनिट वैन UP 32 LN 6412 खड़ी थी । जहाँ से गांव की दूरी महज 500 मीटर है। गांव में जाने के लिए पिच सड़क भी है। किंतु इसके कर्मचारी इस चट्टी पर ही गाड़ी खड़ा करके बिना मास्क के ही थे और गाना सुनने व गपसप करने में मशगूल थे।

 जब एक पत्रकार द्वारा इन कर्मचारियों से   शिविर लगाने के बारे में पूछताछ की जाने लगी तो मेडिकल वैन में मौजूद महिला फार्मासिस्ट दिव्या गौहर भड़क गई और कहने लगी कि हम लोग यही रहेंगे गांव में नही जायेगे कोई कुछ नही करेगा। इसकी शिकायत जब सीएमओ डॉ तन्मय कक्कड़ से की गई तो उनका कहना था कि अभी हम बाहर है आने पर इसकी जांच कराकर आवश्यक करवाई की जाएगी।