Breaking News

पत्रकार के जमीनी विवाद में एसडीएम बांसडीह द्वारा दिये गये फैसले की भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ ने बताया पक्षपातपूर्ण, डीएम से की न्याय दिलाने की मांग,आत्मदाह करने का दिन अब अगला मंगलवार

 


बलिया ।। भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ उत्तर प्रदेश के प्रांतीय महासचिव/प्रभारी पूर्वी जोन मधुसूदन सिंह, जिलाध्यक्ष बलिया दिग्विजय सिंह ने जिलाधिकारी बलिया को एक पत्रक देकर बांसडीह तहसील के उपाध्यक्ष श्री जयराम तिवारी के जमीनी विवाद में 21 सितंबर 2021 को एसडीएम बांसडीह द्वारा कराये गये समझौते को पक्षपातपूर्ण बताते हुए इस प्रकरण में न्याय करने की मांग की गयी है । बता दे कि मंगलवार को एसडीएम बांसडीह द्वारा अन्य पक्षो के दबाव में आकर श्री तिवारी को जहां सवा दो डिसमिल जमीन मिलनी चाहिये, वहां मात्र डेढ़ डिसमिल जमीन देकर ही समझौते है हस्ताक्षर करा लिये । वही समझौते पर एक भाग की हिस्सेदार सविता सिंह से हस्ताक्षर कराने की जगह इनके पति मणीन्द्र सिंह का हस्ताक्षर कराकर मामले को निस्तारित करने की सूचना हड़बड़ी में उच्चाधिकारियों को भेज दी गयी । क्योकि श्री जयराम तिवारी द्वारा एसडीएम बांसडीह,तहसीलदार,क्षेत्रीय लेखपाल राजेश राम और सविता सिंह के पति को जमीन पर कब्जा न होने देने का जिम्मेदार बताते हुए 23 सितंबर 2021 दिन गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर आत्मदाह करने की घोषणा पहले से ही की गई है ।

दिये गये पत्रक पर श्री जयराम तिवारी ने जहां हस्ताक्षर किये है,वही जिलाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत भी हुए । एसडीएम बांसडीह हड़बड़ी  और मणीन्द्र के दबाव में कितने थे,इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि मणीन्द्र को मिलने वाले भूखण्ड को एक जगह की जगह दो भागों में दिये है । जबकि ऐसे विवाद या सामान्य परिस्थिति में प्रत्येक पक्ष को एक ही जगह भूखण्ड सामान्यतः एक ही जगह दिया जाता है ।

आत्मदाह की तिथि को सोमवार तक किया स्थगित

श्री जयराम तिवारी द्वारा भूखण्ड पर 2016 से कब्जा दखल न मिलने विवश होकर 23 सितंबर 2021 दिन गुरुवार को आत्मदाह करने का जो अल्टीमेटम प्रशासन को दिया था उसको महासंघ के अनुरोध पर सोमवार तक स्थगित कर दिया है । अब अगर सोमवार तक इनको कब्जा दखल न्यायोजित नही मिलता है तो मंगलवार को कलेक्ट्रेट पर आत्मदाह कर सकते है ।

जिलाधिकारी पर महासंघ को विश्वास,मिलेगा न्याय

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ उत्तर प्रदेश के प्रांतीय महासचिव मधुसूदन सिंह ने जिलाधिकारी बलिया के ऊपर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा है कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि जिलाधिकारी इस प्रकरण में पूर्ण न्याय करेंगी और श्री तिवारी को वाजिब हक मिलेगा । जिलाधिकारी को पत्रक देते समय मधुसूदन सिंह,दिग्विजय सिंह,जयराम तिवारी के साथ ही आसिफ जैदी,एजाज अहमद,अरविंद सिंह भी मौजूद रहे ।