Breaking News

आंगनबाड़ी , आशा कार्यकर्ती व रसोईया संघ ने जिलाधिकारी को सौपा 17 सूत्रीय मांगों वाला ज्ञापन





विक्की कुमार गुप्ता

बलिया ।। आगनबाड़ी कार्यकर्ती आशा कार्यकर्ती एवं रसोईयों को राज्य कर्मचारी का दर्जा देने एवं न्यूनतम मानदेय 21000 / - प्रतिमाह करने सहित सत्रह सूत्रीय मांगों को लेकर केन्द्रीय  ट्रेड यूनियनों के राष्ट्र व्यापी आहवान पर सीटू बलिया के नेतृत्व में महिला आगनबाड़ी कर्मचारी संघ आशा कर्मचारी यूनियन एवं रसाईयों कर्मचारी संघ की महिलाओं ने 24 सितम्बर 2021 के राष्ट्र व्यापी हड़ताल में शामिल हुई  । हजारों की संख्या में आगनबाड़ी आशा एवं रसोईया कर्मियों ने जनपद बलिया में मार्च / रैली निकाल कर अपने मांगों के समर्थन में सरकार विरोधी नारेबाजी की तथा जिलाधिकारी बलिया के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन के माध्यम से अपने मांगों का ज्ञापन सीटी मजिस्ट्रेट बलिया को सौंपा । 

धरना सभा को सम्बोधित करते हुए आगनबाड़ी संघ की  अध्यक्ष पूनम यादव ने कहा कि करोना के बहाने सरकार हम स्कीम वर्कर का शोषण कर रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा । आशा कर्मचारी यूनियन की अध्यक्ष संगीता सिंह ने कहा कि सभी स्कीम वर्करों को सम्मानजनक मानदेय 21000 / रूपये प्रतिमाह एवं राज्य कर्मचारी का दर्जा के लिए जारी आन्दोलन सरकार को सत्ता से हटाने तक जारी रहेगा । रसोईया संघ की जिलाध्यक्ष रेनू शर्मा ने कहा कि रसोईयों को 50 / - रूपये रोज का मानदेय और वह भी सात महीने से नहीं दिया जा रहा है । यदि सरकार ने हमारी मांगे नहीं मानी तो हम रसोईया इस सरकार को सत्ता से हटाने का कार्य करेंगी । 



धरना सभा को राज्य कर्मचारी के जिलाध्यक्ष अजय यादव , सीटू के जिला संयोजक अजीत सिंह आशा कर्मचारी के जिला संरक्षक सुशील त्रिपाठी , रसोईया संघ के जिला संरक्षक चन्द्रमा प्रसाद संयुक्त किसान सभा के रामजीयावन यादव सहित श्वेता मिश्रा , अर्चना सिंह , शशि सिंह प्रदेश संगठन मंत्री आशा कर्मचारी यूनियन,विमला भारती,संतोष राय, हेमान्ती देवी, आनन्द सहित विभन्न संगठन के लोगों ने सम्बोधित किया । 

अध्यक्षता अजय यादव व संचालन अजीत सिंह ने किया ।