Breaking News

छीके की रखवाली बिल्ली से कराएंगे सीएमओ बलिया

 



मधुसूदन सिंह

बलिया ।। जनपद का स्वास्थ्य विभाग हमेशा चर्चा में रहने का आदी हो गया है । चाहे 152 स्वास्थ्य कर्मियों के रुके हुए वेतन का भुगतान करने की बात हो, चाहे कोरोना वॉरियर्स के लिये दिये जाने वाले सुरक्षा किट खरीद घोटाला हो,जेम पोर्टल से हुई खरीद में घोटाला हो,के कारण बलिया का स्वास्थ्य विभाग शासन के राडार पर आ चुका है और इसकी जांच भी चल रही है ।

नया कारनामा नये सीएमओ डॉ तन्मय कक्कड़ ने किया है । डॉ कक्कड़ ने ऐसे बाबू को एनएचएम के पटल का चार्ज दिया है जो एनएचएम के ही घोटाले में जेल जा चुका है और जिसकी विभागीय जांच अभी चल रही है । जो कर्मचारी आचरण एवं अपील नियमावली के संगत प्राविधानों के विरुद्ध है ।ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि क्या सीएमओ साहब बिल्ली से ही छीके की रखवाली कराएंगे ।

बता दे कि मुख्य चिकित्साधिकारी बलिया के कार्यालय में सेवारत वरिष्ठ क्लर्क मुन्ना बाबू सन 2020 में एनएचएम के एक लाखो के चेक के भुगतान कराने के प्रयास में जेल भेजे गये थे । तत्कालीन सीएमओ डॉ पीके मिश्र ने उस चेक पर हुए सीएमओ के हस्ताक्षर को फर्जी बताकर एफआईआर दर्ज कराया था ।

वर्तमान समय मे मुन्ना बाबू का निलंबन समाप्त हो गया है लेकिन उपरोक्त प्रकरण की जांच अभी जारी है । ऐसे में मुन्ना बाबू को जांच वाला ही पटल देना ,कही न कही जांच के दस्तावेजो के साथ छेड़छाड़ होने की संभावना को बलवती कर देता है ।