Breaking News

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने प्रधानमंत्री को भेजा 6 सूत्रीय पत्रक,पुरानी पेंशन बहाली की उठाई जोरदार ढंग से मांग




बलिया ।। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के नेताओ व सदस्यों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया के कार्यालय पर जोरदार ढंग से प्रदर्शन कर सीएमओ के माध्यम से 6 सूत्रीय मांगों वाला पत्रक प्रधानमंत्री को भेजा । पत्रक सौपने से पहले नेताओ व कर्मचारियों ने अपनी 6 सूत्रीय मांगों के समर्थन में जबरदस्त नारेबाजी की ।




प्रधानमंत्री को भेजे पत्रक में कहा गया है कि इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन(इप्सेफ) के माध्यम से देशभर के कर्मचारी आप को पत्र भेजकर अपनी पीड़ा से अवगत करा रहे हैं । करोना महामारी में कर्मचारियों ने जान की बाजी लगाकर जनता की सेवा की है और करते रहेंगे । उन्हें दुख है कि उनकी मांग पर आदेश तो हो जाते हैं परंतु उनका क्रियान्वयन समय से नहीं होता है जिससे उन्हें परेशानी होती है । कुछ महत्वपूर्ण बिंदु आपके समक्ष रख रहा हूं ,आशा है कि आप स्वयं व्यक्तिगत ध्यान देकर निम्न बिंदुओं पर सार्थक निर्णय कराने की कृपा करेंगे जिससे कर्मचारियों का मनोबल बढ़ता रहे --


1- भीषण महंगाई से त्रस्त कर्मचारियों को महंगाई भत्तों की किस्तों का भुगतान माह जुलाई से कर दिया जाए

 2- एक देश एक वेतन देने पर विचार कर निर्णय कराएं जिससे आए दिन होने वाले झगड़े समाप्त हो जाए ।

3- कोरोना महामारी में लगे कर्मचारियों की मृत्यु पर ₹5000000 की अनुग्रह राशि शीघ्र ही उस परिवार के बैंक खाते में डाल दिया जाए क्योंकि बीमा कंपनी द्वारा टालमटोल किया जा रहा है । इसके साथ ही उनके आश्रितों को नियमित नियुक्ति, पारिवारिक पेंशन एवं समस्त देयको का भुगतान तत्काल कर दिया जाए ।

 4- रिक्त पदों पर भर्ती एवं पदोन्नति एक माह में कर दी जाए ।  नियुक्तियों में संविदा कर्मचारियों को वरीयता दी जाए ।

5- माह जून में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को 1 जुलाई को लगने वाले वार्षिक वेतन वृद्धि को जोड़कर पेंशन निर्धारित किया जाए । इस बिंदु पर माननीय उच्च न्यायालय एवं सर्वोच्च न्यायालय के भी स्पष्ट आदेश है इससे अपूरणीय क्षति हो रही है ।

 6- एनपीएस को समाप्त कर पुरानी पेंशन को बहाल किया जाए 

देशभर में कर्मचारियों को विश्वास है कि आप उक्त मांगों पर सार्थक निर्णय कराएंगे इसके लिए इप्सेफ आपका सदा आभारी रहेगा ।

प्रदर्शन करने वालो में अवधेश सिंह, योगेन्द्र पांडेय,अरुण सिंह,हेमवन्त सिंह,विनोद सिंह,आरबी यादव,छोटेलाल प्रसाद आदि प्रमुख लोग उपस्थित रहे ।