Breaking News

मृतक रसोइया के पति को दिया आर्थिक सहयोग के रूप में 25 हजार का चेक

 


अभियेश मिश्र

बेल्थरारोड ( बलिया) । शिक्षा क्षेत्र सीयर के कम्पोजिट विद्यालय मझौवा आमावे पर तैनात रसोईया  के निधन के बाद बुधवार को आयोजित उसके ब्रह्मभोज में  खण्ड शिक्षा अधिकारी सीयर सुरेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने घर पहुँचकर 25 हजार रुपये का चेक उनके  पति को सौंपा।  अमावे विद्यालय पर रसोइया के पद पर कार्यरत आशा देवी 56 वर्ष पत्नी हरिन्दर , जिनका  22 जुलाई को अचानक तबियत खराब हो जाने से  घर पर निधन हो गया। जिसकी जानकारी  मिलते ही शिक्षा क्षेत्र सीयर पर तैनात खण्ड शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने दुख जताया और समस्त शिक्षक संघ के लोग भी उनकी आत्मा की शान्ति के लिए 2 मिनट का मौन धारण किये ।

वक्ताओं ने आशा देवी के कार्य काल  व चरित्र को बड़ा ही सराहनीय बताया । कहा कि आशा देवी विद्यालय के समस्त अध्यापक व बच्चों को अपने घर का मानती थी और सबको अपना परिवार समझ कर एमडीएम बच्चों को समयानुसार और साफ सफाई से हमेशा खिलाने का काम करती थी । आशा देवी आज दुनिया में नहीं है लेकिन इनके व्यवहार की चर्चा विद्यालय से लेकर बीआरसी तक होती थी ।

 बुधवार को स्व0  आशा देवी के ब्रहम भोज में आर्थिक सहयोग के रूप में 25000 रूपये धनराशि का चेक उनके पति हरिन्दर को खंड शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने सौंपा। इस मौके पर एआरपी देवेन्द्र वर्मा, प्राथमिक शिक्षक संघ सीयर अध्यक्ष अशोक यादव, मंन्त्री अवधेश कुमार, प्रधानाध्यापक वीरबहादुर मौर्य, बरकत अली, सहायक अध्यापक विनोद वर्मा, अश्वनी पान्डेय, विरेन्द्र सिंह, राहुल गुप्ता आदि मौजूद रहे।