Breaking News

एआईओसीडी की प्रांतीय बैठक सम्पन्न,55 जिलो के प्रतिनिधियों ने लिया भाग






गाजियाबाद ।।  स्थानीय होटल रेडिसन ब्लू,कौशाम्बी /गाजियाबाद मे आर्गेनाइजेशन ऑफ केमिस्ट्स एण्ड ड्रगिस्ट्स ,उत्तर प्रदेश के कार्यकारिणी की द्वितीय बैठक आयोजित हुई । इस बैठक में बलिया केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष आनंद सिंह  व अन्य पदाधिकारी भी प्रतिभाग किये।बैठक मे  राष्ट्रीय अध्यक्ष ए आई ओ सी डी ,महामंत्री,कोषाध्यक्ष एवं मुख्य पदाधिकारी अपना आतिथ्य देकर आशीर्वचन दिए।

इस बैठक में संस्था के राष्ट्रीय महासचिव राजीव सिंघल ने प्रतिनिधियों को विस्तार से आने वाली समस्याओं से कैसे निपटा जा सकता है,को बतलाया । साथ ही ऑनलाइन फार्मेसी से मिल रही प्रतिस्पर्धा में कैसे सफल होकर अपने व्यापार को सुरक्षित रख पाएंगे ,इस पर भी विस्तार से चर्चा की । श्री सिंघल ने कहा कि सबसे पहले यह दिमाग मे बैठा ले कि संगठन जितना मजबूत होगा,उतना ही आप सुरक्षित होंगे । 

9 लाख 40 हजार दवा व्यवसायियों के इस संगठन की ही देन है कि होलसेलर को 10 व रिटेलर को 20 प्रतिशत तक मार्जिन मिल रहा है । ऑनलाइन फार्मेसी को लेकर आयी कम्पनियो बहुत बड़ी बड़ी है उनको हम में से कोई भी अकेले टक्कर नही दे सकता है । हमे मजबूती के साथ एकजुट होकर विरोध करना है,तब जाकर हम इनके खिलाफ सफल हो पाएंगे ।

 इस बैठक मे लिकेज,ब्रेकेज,एक्सपायरी,डाइरेक्ट सप्लाई, कंपनियों की बढ़ती मनमानी,आन लाइन आदि की समस्याओं पर गहन चर्चा कर उसके निराकरण करने के उपाय सुझाए गये।इस अवसर पर प्रदेश के पच्चपन जिलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी रही।

राष्ट्रीय पदाधिकारियो के संबोधन के प्रमुख अंश ---