Breaking News

एसओजी टीम ने पकड़ा नकली नोटों का जखीरा, दो गिरफ्तार :नकली नोट बनाने के उपकरण भी पुलिस ने किये जब्त

 



ए कुमार

बांदा ।। पुलिस की एसओजी टीम ने नकली नोटों के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इनके कब्जे से एक लाख पांच हजार पांच सौ रुपये  बरामद किए गए। साथ ही नकली नोट बनाने के लिए इस्तेमाल करने वाले स्कैनर एवं प्रिंटर और दो मोबाइल भी बरामद किए गए हैं।

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि जनपद में घटित घटनाओं का अनावरण एवं अपराध की रोकथाम के लिए एसओजी टीम को लगाया गया था।इसी क्रम में एसओजी टीम ने कोतवाली नगर क्षेत्र में मुखबिर की सूचना मिलने पर छोटे बाईपास के पास दबिश देकर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया । इन दोनों व्यक्तियों ने पुलिस को देख कर भागने का प्रयास किया था लेकिन पुलिस ने दोनों को दौड़ाकर पकड़ लिया।गिरफ्तार अभियुक्तों की तलाशी ली गई तो अभियुक्त के पास से एक लाख पांच हजार पांच सौ कीमत के नकली नोट बरामद हुए। जिसमें पांच सौ रूपयों के नोटों की संख्या 103, दो सौ के नोटों की संख्या 123, सौ के नोटों की संख्या 171, पचास के नोटों की संख्या 146, बीस के नोटों की संख्या 182 तथा दस के नोटों की संख्या 136 थी। 

दोनों अभियुक्तों से पूछताछ की गई तो इनमें एक ने राकेश कुमार पुत्र कृष्ण पाल निवासी ग्राम पपरेंदा थाना चिल्ला हाल मुकाम जरैली कोठी कोतवाली नगर और दूसरे ने अपना नाम साजन कुमार वर्मा पुत्र स्व. राम प्रसाद निवासी ग्राम पहाड़ी खेड़ा थाना ब्रजपुर जनपद पन्ना मध्य प्रदेश हाल मुकाम ग्राम थरथुआ थाना बबेरू जनपद बांदा बताया।नकली नोटों के बारे में जानकारी की गई तो उन्होंने स्वीकार किया कि वह दोनों कंप्यूटर प्रिंटर से नोट बनाते थे।इन्हें गिरफ्तार करने में एसओजी प्रभारी मयंक चंदेल, आरक्षी अश्वनी प्रताप सिंह , शैलेंद्र कुमार , सत्यम गुर्जर ,भूपेंद्र सिंह व भानु प्रकाश शामिल रहे।