Breaking News

बलिया के दानिश आजाद बने भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश महामंत्री





बलिया ।। भारतीय जनता पार्टी उत्तर प्रदेश में अब चुनावी मोड में आ गयी है, संगठन द्वारा विभिन्न मोर्चो के पदाधिकारियों के घोषणायें लगातार हो रही, कल देर शाम पार्टी ने अल्पसंख्यक मोर्चे की लिस्ट जारी की, उत्तर प्रदेश सरकार में भाषा समिति के सदस्य बलिया निवासी दानिश आज़ाद को पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश महामंत्री का पद दिया है। दानिश आज़ाद बलिया के ग्राम अपायल के निवासी है व लम्बे समय से राजनीति में सक्रिय है ।

छात्र राजनीति से अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने वाले दानिश आज़ाद ने शिक्षा में 2006 में लखनऊ विश्विद्यालय में स्नातक बीकॉम तथा बाद में मास्टर ऑफ क्वालिटी मैनेजमेंट व मास्टर ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन किया ,संघ के अनुसांगिक संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में विभिन्न पदों पर रहे, उ.प्र. में भाजपा सरकार आने के बाद उन्हें भाषा समिति का सदस्य बनाया गया। 

आज़ाद लगातार अल्पसंख्यक समाज व युवाओ में अपनी सक्रियता बनाये हुए है इसी नाते 2022 के विधानसभा चुनावों को देखते हुए उन्हें पार्टी ने प्रदेश महामंत्री का पद दिया है, माना जा रहा है कि अल्पसंख्यक समाज मे भाजपा की पकड़ को और भी मजबूत बनाने के लिए इन्हें यह पद मिला है।पद मिलने के बाद दानिश आज़ाद ने पार्टी शीर्ष नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए उत्तर प्रदेश में योगी जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार अल्पसंख्यको व युवाओ के विकास के लिए वचनबद्ध है, शिक्षा के स्तर में विकास व अल्पसंख्यको के लिए कल्याणकारी योजनाओं का संचालन हमारी सरकार की प्राथमिकता है।