Breaking News

ग्राम प्रधानों की खुली डकैती नामक सोशल मीडिया के पोस्ट से प्रधान संघ आक्रोशित,एसडीएम को पत्रक देकर ,की कार्यवाही की मांग



बृजेश सिंह

भीमपुरा बलिया ।। स्थानीय थाना क्षेत्र के सिधौली निवासी युवक द्वारा ग्राम प्रधानों की खुली डकैती नाम से सोशल मीडिया पर डाले गए पोस्ट और उसपर अमर्यादित कमेंट से ग्राम प्रधानों में उबाल आ गया है। सीयर ब्लाक के प्रधान संघ ने नाराजगी जाहिर करते हुए एसडीएम बेल्थरारोड से दोषियों के ऊपर कार्यवाही की मांग की है। एसडीएम ने एसएचओ भीमपुरा को मामले की जांच करने के निर्देश दिए है। पोस्ट में पेन्शन से लगायत आवास तक के लिए निर्धारित पैसे लिए जाने का आरोप लगाया गया है।



   एसडीएम को दिए गए पत्र में प्रधान संघ के लोगों ने आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया के फेसबुक प्लेटफार्म पर थाना क्षेत्र के सिधौली निवासी इन्दल चौहान ने 26 जुलाई की रात्रि मेंएक पोस्ट डाली है जिसमें ग्राम प्रधानों की खुली डकैती नाम से शीषर्क रखा है। उसमें युवक ने आवास के नाम पर 20 से 25 हजार, शौचालय के नाम पर दो हजार, राशन कार्ड के नाम पर 2 से तीन हजार व बृद्धा पेंशन के लिए 1500 से 2000 लिया जा रहा है। जिसकी पारदर्शिता से जांच की जाय तो सभी प्रधान इसकी चपेट में आ जाएंगे। इन्दल की इस पोस्ट पर उसी गांव के शिवचंद चौहान नामक यूजर ने अमर्यादित टिप्पड़ी की है। 



इस पोस्ट के वायरल होने के बाद प्रधान संघ के पास पोस्ट और उसपर किये गए टिप्पड़ी की शिकायत लेकर कई गांव के प्रधान पहुंच गए। जिसपर संघ के अध्यक्ष रामभवन यादव के नेतृत्व में लगभग आधा दर्जन प्रधान एसडीएम बेल्थरारोड सर्वेश यादव से मिलकर आपत्तिजनक पोस्ट में शामिल युवकों पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए कार्यवाही की मांग करने लगे। एसडीएम बेल्थरारोड ने एसएचओ भीमपुरा योगेश यादव को मामले की सत्यता की जांच करते हुए आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए। सोमवार की सुबह प्रधान संघ के लोग एसएचओ भीमपुरा से मिलकर कार्यवाही की मांग की । प्रधान संघ के अध्यक्ष के साथ प्रमिला यादव, जगरनाथ, बलदेव आदि शामिल रहे।

  इस मामले में एसएचओ योगेश यादव ने बताया कि मामला संज्ञान में है उसकी जांच की जा रही जांचोपरांत आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।