Breaking News

नगर निकाय के घटिया निर्माण को भाजपाइयों ने रूकवाया,विभागीय मिलीभगत का अंदेशा




संतोष द्विवेदी

नगरा, बलिया ।। भ्रष्टाचार पर सीएम योगी द्वारा लगातार कार्यवाही करने के बावजूद बलिया जनपद की नगर पालिकाओं व नगर निकायों में भ्रष्टाचार खत्म होने का नाम ही नही ले रहा है । विगत 4 सालों से बरसात में बलिया शहर का अधिकांश भाग जिसमे पाश एरिया जैसे कलेक्ट्रेट,पुलिस लाइन ,मॉडल तहसील,पुलिस अधीक्षक कार्यालय, जेल भी शामिल है जलजमाम से जलमग्न हो जाते है । बावजूद बलिया शहर में करोड़ो रूपये खर्च करने वाली नगर पालिका 4 सालों में शहर को जलभराव से निजात न दिलाकर योगी सरकार के प्रति लोगो मे आक्रोश भर रही है ।

रविवार को नगर पंचायत द्वारा थाना के सामने घटिया सामग्री से नाली निर्माण की जानकारी होते ही  कस्बे के भाजपा कार्यकर्ताओं ने मौके पर पहुंचकर हंगामा शुरु कर दिया। उनके द्वारा इसकी सूचना उपजिलाधिकारी रसडा व ईओ को दी गई ।इस दौरान भाजपा नेताओं की काम करा रहे ठीकेदार से भी नोक झोक भी हुई। नगर पंचायत द्वारा तीन माह पूर्व थाने के सामने नाली निर्माण हेतु मिट्टी खोद दी गई थी। बारिश के मौसम मे नाली निर्माण हेतु आवाज उठते ही नगर पंचायत द्वारा आनन फानन में नाली निर्माण का कार्य शुरू करा दिया गया। निर्माण कार्य की जानकारी मिलते ही भाजपा आईटी सेल के जिला सह संयोजक जय प्रकाश जायसवाल, प्रिंस गुप्ता, राजू चौहान आदि मौके पर पहुंच गए। दोयम दर्जे की ईंट, सफेद बालू आदि घटिया सामग्री से नाली निर्माण देख भड़क गए। भाजपा कार्यकर्ताओं की निर्माण कार्य को लेकर ठीकेदार से नोक झोंक भी हुई। इससे नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी रसड़ा व अधिशासी अधिकारी को से फोन पर घटिया निर्माण की जानकारी दी। भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध के बावजूद भी ठीकेदार काम बंद नही करा रहे थे। कार्यकर्ताओं की शिकायत पर ईओ ने शाम को काम तो बन्द करवा दिया लेकिन तब तक काफी हद तक नाली का निर्माण हो चुका था। इससे पहले भी बाजार के घोसी रोड पर नाली निर्माण में घटिया सामग्री के प्रयोग पर भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताते हुए काम बन्द करा दिया था। मौके पर पहुंचे ईओ ने ठीकेदार को डांट फटकार लगाने के बाद घटिया सामग्री को  बदलवा कर काम शुरू कराया था।


अधिशासी अधिकारी संजय कुमार राव ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ताओं  की शिकायत पर निर्माण कार्य रोकवा दिया गया है। इस समय मै बाहर हूं। वापस लौटने के बाद यदि घटिया निर्माण कार्य होना पाया गया तो दोषी के विरुद्ध कार्यवाई होगी। ईओ साहब को अभी निर्माण कार्य घटिया लग ही नही रहा है जबकि सेम ईट और इसके टुकड़े चीख चीख कह रहे है कि निर्माण कार्य कितना घटिया हुआ है । जो काम ईओ और इनके कर्मचारियों को करनी चाहिये वो काम भाजपा के कार्यकर्ता कर रहे है । इसी से साफ जाहिर है कि जांच में क्या कार्यवाही होगी ।